देवरिया / कुशीनगर

UPDATE देवरिया: सरकारी स्कूल के मिड डे मील में जहर की सूचना पर अफरा तफरी, बच्चें स्वस्थ

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: जनपद के एक सरकारी स्कूल में बने मध्यान भोजन में जहर मिलने की सूचना पर प्रशासनिक अमले में आज हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रसोई घर को सीज कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार बनकटा क्षेत्र के बौलिया पाण्डेय गांव में कक्षा 8 के सरकारी स्कूल में आज के खाने में जहर की सुचना मिली। पुलिस ने इस मामले में एक छात्रा और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है। विद्यालय के सभी बच्चों की तबियत ठीक है।

मिली जानकारी के अनुसार इस स्कूल में मंगलवार को करीब 10:30 बजे रसोइया राधिका बच्चों को खाना परोस रही थी। वह कुछ देर के लिए बाहर निकली तो कक्षा आठ की एक छात्रा किचेन में घुस गई। रसोइया राधिका और नारायन का कहना है कि उन्होंने दाल की बाल्टी में छात्रा को जहरीला पदार्थ मिलाते हुए देखा।

बताया जाता है कि दोनों ने खाने में जहर की जानकारी प्रधानाध्यापक भृगुनाथ प्रसाद को दी। उन्होंने तत्काल रसोई घर का ताला बंद कराते हुए किसी भी बच्चे को भोजन देने से मना कर दिया। प्रधानाध्यापक ने आला अधिकारियों को इसके बारे में बताया तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटा से प्रभारी चिकित्साधिकारी डा बीएन यादव चिकित्सकों की टीम के साथ स्कूल पर पहुंचे और सभी छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की। चिकित्सक के अनुसार सभी बच्चों की तबियत ठीक है।

उधर खाने में जहर मिलाने की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पर जुट गए। इस दौरान जैसे ही छात्रा की मां पहुंची गांव की कुछ महिलाओं ने उसकी पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को शांत कराते हुए छात्रा और उसकी मां को हिरासत में लेकर थाने पर चली आई। उससे पूछताछ की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *