देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: देशभर में एससी/एसटी एक्ट का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। जगह-जगह केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा पारित किये गए इस एक्ट के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी के अंतर्गत अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) के सदस्यों ने शनिवार को राष्ट्रपति और मुख्य न्यायाधीश को सम्बोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी कृष्णलाल तिवारी को सौंपा।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा(रा) के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पूरे प्रदेश में जिलाधिकारी कार्यालयों पर शनिवार को प्रदर्शन होना था। इसी के मद्देनजर महासभा ने शनिवार को रविन्द्रनगर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी को अपना ज्ञापन सौंपा।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा(रा) के सदस्यों ने ज्ञापन सौंपने से पूर्व एक सभा का आयोजन किया जिसमें सम्बोधित करते हुए महासभा के कुशीनगर जिलाध्यक्ष पंडित राजेश पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा एससी एसटी एक्ट को सवर्ण समाज पर एक अभिशाप की तरह थोप दिया गया है, जिससे सम्पूर्ण सवर्ण समाज आहत व आतंकित है।

उन्होंने कहा कि एससी एसटी अध्यादेश के विरोध में जंतर मंतर दिल्ली में धरना दे रहे सभी सवर्णों पर दर्ज मुकदमे वापस लिये जायें तथा सरकार एक बार पुनः इस अध्यादेश पर विचार करे अन्यथा की दृष्टि में सवर्ण समाज आर पार की लड़ाई करने को तथा इस अध्यादेश के विरोध में देशव्यापी आन्दोलन करने को बाध्य होगा।

इसी क्रम में सभा को सम्बोधित करते हुए पडरौना ब्लॉक अध्यक्ष हरिकेश दुबे ने कहा कि यह कहीं भी न्याय संगत है कि एक व्यक्ति द्वारा सिर्फ यह कह देने पर की सामने वाला व्यक्ति उसका अपराधी है कानून द्वारा उसे अपराधी मानकर जेल भेज दिया जाये, सरकार का यह कदम आत्मघाती है। अगर सरकार ने इसपर विचार नहीं किया तो आने वाले लोकसभा चुनाव में सवर्ण समाज भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का कार्य करेगा।

सभा को समाप्त करने के बाद महासभा के कार्यकर्ता एकजुट होकर सरकार और अध्यादेश विरोधी नारे लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पँहुचे, जहां जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में कार्यकर्ताओं ने अपरजिलाधिकारी को राष्ट्रपति और मुख्य न्यायाधीश को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान महासभा के महासचिव अजय मिश्र, शम्भू मिश्र, प्रशांत मिश्र, नवीन मिश्र, आदित्य ओझा, बलराम राय, पंकज दुबे, संजय तिवारी, ग्रामप्रधान राजीव मिश्र, अभिनव पाठक, अरविंद पत्तल, शशांक दुबे, अमित राय सहित भारी संख्या में सवर्ण समाज के लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *