देवरिया / कुशीनगर

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, पीएम मोदी का पुतला फूंका

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा एससी/एसटी अध्यादेश लाने के विरोध में देश मे हर जगह विरोध देखा जा रहा है। इसी क्रम में जनपद के पडरौना नगर में रविवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) के सदस्यों ने नगर के सुभाष चौक पर इकट्ठा होकर एससी/एसटी अध्यादेश के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतीकात्मक पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

महासभा के सदस्यों ने पुतला फूंकने से पहले एक सभा का भी आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता करते हुए महासभा के कुशीनगर जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार जिस एजेंडे को लेकर सत्ता में आयी थी अब उस एजेंडे से भटक रही है। यह जनता और सरकार दोनो के हित मे नहीं है। एससी/एसटी एक्ट जो लागू किया जा रहा है अगर इसको तत्काल प्रभाव से रद्द नहीं किया गया तो हम सभी आगामी चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे और वृहद आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।

सभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ कार्यकर्ता रत्नेश पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार की जातिगत नीतियां बहुत गलत हैं हम इसकी कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं। इसी क्रम में अखण्ड राष्ट्रवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अरुण सिंह ने सरकार की सवर्ण विरोधी नीतियों की निंदा की।

छात्रसंघ उपाध्यक्ष सुनील दीक्षित ने कहा कि केंद्र सरकार धारा 370 को हटाने, राममन्दिर पर अध्यादेश लाने और भारत को हिन्दुराष्ट्र घोषित करने के मुद्दे पर सत्ता में आसीन हुई थी लेकिन इन सभी मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाकर एससी एसटी एक्ट पारित करके भाजपा सरकार ने सवर्णों के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया है।
सभा को प्रताप सेवा संस्थान के शुभम प्रताप शाही ने भी सम्बोधित किया।

इसके बाद सभा को समाप्त कर महासभा के कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सुभाष चौक पर इकट्ठा हुए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और एससी एसटी अध्यादेश का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया, तथा हर स्तर पर इस आंदोलन को छेड़ने का संकल्प लिया। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष हरिकेश दुबे, मुकेश पांडेय, पँ अतुल दुबे, रणजीत दुबे, दीपक राय, अमन सिंह चौहान, संजय सिंह, राहुल सिंहः, नवनीत श्रीवास्तव, अवनीश पांडेय, राजीव अग्रवाल, वैभव श्रीवास्तव, आदि सवर्ण समाज के लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *