देवरिया / कुशीनगर

रुद्रपुर में राहुल गाँधी करेंगे खाट पर चर्चा; 25 किमी की दुरी में 14 पड़ाव स्थलों पर करेंगे लोगों से संवाद

Rahul-Gandhiदेवरिया: करीब तीन दशक से उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर रही कांग्रेस पार्टी को पटरी पर लाने के लिये पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भागीरथ प्रयास करते हुये 6 सितंबर को अपनी महायात्रा के दौरान रूद्रपुर से देवरिया के बीच करीब 25 किमी की यात्रा के दौरान 14 पड़ाव स्थलों पर गाड़ी से उतरकर पैदल चलकर लोगों से संवाद कायम करेंगे।
पार्टी सूत्रों से यहां मिली जानकारी के अनुसार छह सितम्बर को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी रूद्रपुर क्षेत्र के पचलड़ी स्थित हैलीपैड पर नौ बजे सुबह हैलीकाप्टर से उतरेंगे। वहां से वह पैदल पचलड़ी में लोगों से मिलते हुये 10 बजे जोगिया गांव में पहुंचेंगे जहाँ किसानों की ओर से उनका स्वागत किया जायेगा। वहां से वह रूद्रपुर के खजुहा चौराहे तक की पदयात्रा कर 11 बजे सतासी इंटर कालेज के मैदान में खाट चौपाल के माध्यम से 45 मिनट तक किसानों की समस्याओं से रूबरू होंगे।
खाट चौपाल के लिये एक हजार खाट का इंतजाम किया गया है। जहां बैठकर लोगों से बातचीत करेंगे। वहां से उनका काफिला खोराराम, सुदामा चौराहा, कतराती चौराहा से देवरिया शहर में प्रवेश करेगा।
राहुल की इस यात्रा को लेकर खुफिया एजेंसी सतर्क हैं। सुरक्षा के मद्देनजर केन्द्रीय खुफिया एजेन्सी आईबी टीम ने शनिवार क़ी शाम रूद्रपुर का दौरा किया। खुफिया केन्द्रीय टीम और लोकल इंटेलिजेंस की टीम ने महायात्रा के रूट चार्ट का निरीक्षण किया। यात्रा के दौरान सुरक्षा के चाक चौबन्द ब्यवस्था की जा रही है।
कांग्रेस की इस महात्वाकांक्षी महायात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिये प्रशान्त किशोर (पीके) की टीम और कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन रात जुटे हैं। रूद्रपुर के विधायक और पार्टी प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर महायात्रा कर तैयारी में जोर शोर से लगे है।
LIKE US:

fb

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *