देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: फायरिंग कर 1 करोड़ 60 लाख की बड़ी लूट को अंजाम देकर लुटेरे फरार

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: मण्डल में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के आने पर अभेद सुरक्षा होने के बावजूद भी बेखौफ लुटेरों ने पुलिस को धत्ता बताते हुए कुशीनगर जिले में एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देकर प्रशासनिक महकमे में हड़कम्प मचा दिया। मिली जानकारी के अनुसार जनपद के हाटा कोतवाली क्षेत्र में किसी कम्पनी के कैश वैन को ओवरटेक कर लुटेरों ने गाड़ी पर फायरिंग करके कैश वैन में रखा एक करोड़ साठ लाख रुपया लूटकर फरार हो गये।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेडिएंट कम्पनी की कैश वैन से कम्पनी के कर्मचारी गोरखपुर से एक करोड़ साठ लाख रुपये लेकर जिले के हाटा कोतवाली अंतर्गत हरपुर पीएनबी बैंक में जमा करने जा रहे थे, वैन चालक के मुताबिक अभी ज्योंही वैन हाटा से कप्तानगंज जाने वाले रोड पर बखरा बांध के पास पहुंची थी कि अपाची सवार दो बदमाशों ने मारुति वैन को लिफ्ट मांगकर रोक दिया।

अभी वैन रुकती की तब तक एक बोलेरो वाहन पर सवार और भी बदमाश आ धमके और असलहा निकालकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर रुपया लूटकर फरार हो गए। लुटेरों द्वारा फायरिंग किये जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया। घटना की मिली जानकारी के मुताबिक रेडिएंट कम्पनी का एक कैश वैन रिलायंस पेट्रोल पंप सहजनवा व एक टोल प्लाजा का एक करोड़ साठ लाख रुपया लेकर गोरखपुर के सहजनवां से एजेंसी का कैशवैन जब कुशीनगर जिले के लिए चला तो उसमें चालक के अलावा कैशियर और गार्ड भी सवार थे।

वैन के गोरखपुर पहुंचने पर वैन में सवार गार्ड अवधेश तिवारी किसी कार्य से गोरखपुर में ही उतर गया तथा दिन के दो बजे के करीब कैश वैन कुशीनगर जिले के हाटा से कप्तानगंज मार्ग पर हरपुर पीएनबी की तरफ बढ़ा, चालक के मुताबिक हरपुर से 5 किमी पहले ही हाटा कोतवाली क्षेत्र के झांगा बाजार के समीप बखरा बाग के सामने कैशवैन के दोनों तरफ बाइक सवार दिखे तथा उनके पीछे आ रहे बोलेरो में भी कुछ लोग सवार थे।

एजेंसी कर्मचारियों के मुताबिक कैश वैन के समानांतर गति से चल रहे बाइक सवारों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक गोली चालक के तरफ शीशे को छेदती हुई बाहर निकल गयी। यह देख चालक ने जब गाड़ी रोकी तो लुटेरे असलहा तानकर कैशवैन में रखे रुपये को बोलेरो में डालकर लूट की घटना को अंजाम दे चलता बने।

इस दौरान लुटेरों ने फायरिंग कर क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम कर दिया तथा असलहा लहराते हुए वहां से भाग निकले। जिले में दिनदहाड़े हुई इस वारदात की सूचना मिलते ही अपर पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन दावा शेरपा, पुलिस कप्तान कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र सहित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच घटना की छानबीन करने में जुटे हुए हैं। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *