देवरिया / कुशीनगर

बरहज: डिजिटल एजुकेशन पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

देवरिया: जनपद के बरहज तहसील स्थित हैप्पी वैली सेंट्रल स्कूल में डिजिटल एजुकेशन के तहत ईडनगुरु ऑनलाइन एप्लिकेशन के माध्यम से डिजिटल शिक्षा लेने व उनसे होने वाले फायदों के बारे में छात्र छात्राओं को बताया गया। वहीँ छात्र-छात्राओं को अपने शैक्षिक भविष्य को सँवारने के लिए डिजिटल माध्यम का अधिक से अधिक प्रयोग करने की सलाह भी दी गयी।

कार्यक्रम में ईडनगुरु डिजिटल एजुकेशन की पूरी जानकारी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निशिकांत दीक्षित ने दी। वहीँ कार्यक्रम को स्कूल के प्रबंधक कृष्णा दीक्षित व प्रधानाचार्य सत्येंद्र पांडेय ने सम्बोधित करते हुए बताया कि वर्तमान समय में डिजिटल एजुकेशन एक जरूरत बन चुकी है।

उन लोगों का कहना था कि केंद्र व प्रदेश सरकार भी डिजिटल इंडिया के अभियान को आगे बढ़ा रही है। उसी के तहत ईडनगुरु एप्लिकेशन के माध्यम से छात्रों को घर बैठे उचित तरीके से शिक्षाविदों से पढ़ने का मौका मिल रहा है। साथ ही साथ बेहतरीन मार्गदर्शन मिल रहा है।

कार्यक्रम में समस्त अध्यापक गण प्रिंस पांडेय, शिव कुमार पाठक, सच्चिदानंद मल्ल, बिनु त्रिपाठी, कंचन मिश्रा, प्रियंका सिंह, ज्योति सिंह, निशा सिंह, कनक सिंह, अम्बिका द्विवेदी, शशि सिंह, कुमारी मधु सहित छात्र अभिषेक मिश्रा, स्वेता तिवारी, आशीष पांडेय, सोमेश्वर, श्रेया, स्वेता, विपुल, सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *