देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: आग से दर्जनो घर सहित चार बकरियां जलकर खाक

कुशीनगर: आग से दर्जनो घर सहित चार बकरियां जलकर खाक

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत भठही बुजुर्ग गांव में गुरुवार दोपहर को आग का तांडव रहा। आग का कहर इतना भयानक रहा कि देखते ही देखते करीब दो दर्जन रिहायशी झोपड़िया जलने के साथ ही नगदी समेत लाखों रूपये की घर-गृहस्थी का सामान एवं चार बकरी जलकर खाक हो गई। सूचना पर अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा लेकिन देर हो चुकी थी और आग के ताण्डव से लोगो के आशियाने को नही बचा पायी।

प्राप्त समाचार के अनुसार भठही बुजुर्ग गांव के मुस्लिम टोला में दोपहर करीब 12 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग में इस्तहाक, मुर्तुजा, मुस्तफा, हदीश, कैंसर, कमरूद्दीन, उमेश, आशिक, फौजदार, वृझन, मोहर्रम, साकिर सहित लगभग दो दर्जन लोगों का घर गृहस्थी की सारी चीजें जल गयी।कुछ लोगों का नगदी सहित गहने भी जल गये।अगले माह लकमुद्दीन की बिटिया की शादी का तिथि एवं घर में हकीका का तिथि पड़ी थी।सारे सामान की खरीददारी भी हो चुकी थी।जो इस आग के तांडव में जलकर खाक हो गए।

दोनों कार्यक्रम कैसे सम्पन्न होगा इसको लेकर लकमुद्दीम के परिवार का रोल रो कर बुरा हाल हो गया था। सूचना पर तहसीलदार कप्तानगंज अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और जायजा लेने के बाद कानूनगो बंकटेश्वर मिश्रा एवं लेखपाल हासिम अंसारी से सरकारी सहायता हेतु क्षति का आंकलन करवाने का निर्देश दिये।मौके पर ग्राम प्रधान भगवंत गोविंद राव भी उपस्थित रहे। कुछ ग्रामीणों ने दबी जबान मे बताया कि मछली भूनने के दौरान यह आग लगी। आग का कारण जो भी हो लेकिन दर्जनो परिवारो का आशियाना उजड़ गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *