देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: SO नेबुआ का नया कारनामा, व्यापारियों को जातिसूचक शब्द बोलकर किया लाठीचार्ज

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: जनपद के नेबुआ नौरंगिया थानाध्यक्ष निर्भय सिंह को चर्चे में बने रहने की आदत सी हो गयी है। ऐसा लगता है कि चर्चे में बने रहने के लिये यह थानाध्यक्ष महोदय कुछ भी कर गुजर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नेबुआ नौरंगिया थाने के अंतर्गत पिपरा बाजार में स्थित प्राचीन रामजानकी मन्दिर के महंत और व्यापारियों के बीच काफी दिनों से किसी मामले को लेकर तनाव चलता आ रहा है।

बताते चलें कि रविवार को अचानक मामले ने तूल पकड़ लिया। सभी व्यापारी इकट्ठा होकर नेबुआ थाना में महंत के खिलाफ गए तो नेबुआ थानाध्यक्ष ने लाठी लेकर व्यापारियों को दौड़ा लिया। व्यापारियों के मुताबिक थानाध्यक्ष ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली देते हुए व्यापारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। व्यापारियों पर लाठीचार्ज और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर थाने से खदेड़ने से नाराज व्यापारियों ने सुबह से ही बाजार बंद रखा तथा उन्होंने एसओ पर कार्यवाही की मांग की है।

खबर मिली है कि व्यापारियों के समर्थन में सेवरही विधायक व कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू भी पँहुचे थे। इस दौरान मौके पर बाजार में व्यापार मंडल के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान व्यापारियों को सेवरही विधायक अजय लल्लू सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने नेबुआ एसओ पर कार्यवाही की मांग की है तथा यह चेताया भी है कि अगर नेबुआ थानाध्यक्ष पर कड़ी कार्यवाही नहीं होती है तो वृहद आन्दोलन किया जाएगा।

बताते चलें कि नेबुआ नौरंगिया पुलिस द्वारा व्यापारियों पर लाठीचार्ज करने के मामले को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी संज्ञान में लिया है। इसके सम्बन्ध में आईजी रेंज गोरखपुर ने शीघ्र ही कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। सूत्रों के अनुसार जांच के बाद कोई बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *