देवरिया / कुशीनगर

पडरौना में आयोजित हुआ कुशल राजनीतिज्ञ चाणक्य का नाट्य मंचन

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: जनपद के पडरौना नगर में रविवार की रात भारत मे कुशल राजनीति के प्रणेता चाणक्य के जीवन को नाटक के माध्यम से लोगों के बीच उतारा गया। बताते चलें कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन संस्थान के नेतृत्व में आयोजित कुष्ठ रोगियों को समर्पित, चाणक्य मंचन कार्यक्रम में टीवी कलाकार पद्मश्री मनोज जोशी ने दर्शकों का मन मोह लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक सैकड़ों टीवी सीरियलों में काम करके दर्शकों का दिल जीतने वाले, पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मनोज जोशी रविवार को अपने साथी कलाकारों के साथ चाणक्य के जीवन पर आधारित नाट्य मंचन करने नगर में आये थे। श्री जोशी के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को देखकर दर्शक वाह वाह कर उठे। इसके पूर्व जिलाधिकारी कुशीनगर डॉ अनिल कुमार सिंह तथा पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने सभी कलाकारों की प्रतिभा को सराहा तथा उनको सम्मानित किया। इसके पूर्व कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे कृषि मंत्री का पडरौना नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम के अंतर्गत श्री जोशी ने चाणक्य के जीवन के सभी पहलुओं का जीवंत मंचन दर्शकों के सामने पेश किया, जिससे दर्शकों के मुंह से कार्यक्रम की तारीफें नहीं रुक रही थी।

इस दौरान दर्शकों का कहना था कि इतने छोटे शहर में इस प्रकार का कार्यक्रम वाकई में अद्भुत है। इस कार्यक्रम के लिए दर्शकों ने आयोजकों का धन्यवाद किया। बताते चलें कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन की तरफ से यह कार्यक्रम कुष्ठ रोगियों को समर्पित होता है। इस कार्यक्रम से मिलने वाले आर्थिक सहयोग को यह संस्थान कुष्ठ रोगियों की दवा, उनके बच्चों की पढ़ाई, भोजन तथा अन्य सामाजिक कार्यों में खर्च करता है।

कार्यक्रम के समापन पर आयोजक मण्डल ने सभी आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान आयोजक मण्डल के भाजपा प्रदेश कार्यपरिषद सदस्य पीएन पाठक, वरिष्ठ भाजपा नेता विजयप्रकाश दीक्षित, वरिष्ठ पत्रकार सूर्यप्रकाश राय, कार्यक्रम मीडिया प्रभारी दीपक मिश्र, सुमित त्रिपाठी, राकेश गिरी, विकास दीक्षित, बुलबुल जायसवाल, सहित ढेर सारी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *