देवरिया / कुशीनगर

नौनिहालो के जीवन से मिल प्रशासन कर रहा खिलवाड़

मोहन राव
कुशीनगर: सरकार द्वारा जहां स्वच्छता अभियान के लिए तरह-तरह के कदम उठाये जा रहे हैं। वहीं शिक्षा के मंदिर जहां सैकड़ों छात्राएं अध्ययन कर रही हैं उसी परिसर में सीरा रखने का बड़ा गड्ढा खोद कर नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।

रामकोला उप नगर स्थित त्रिवेणी शुगर मिल के परिसर में गोपी देवी कन्या जूनियर हाई स्कूल है जो प्रबंधकीय तंत्र के तहत सरकार द्वारा अनुबंधित है। मिल द्वारा इसी स्कूल के परिसर में एक विशाल तालाब नुमा गड्ढा खोदकर गन्ने के शीरे का भंडारण किया जा रहा है। रासायनिक रूप से सिरे में एथिल की मात्रा होती है और बदबूदार होता है।

शीरा जहाँ रखा जाता है वहां इतना बदबू देता है कि रहना दूभर हो जाता है । ऐसे मे उन छात्राओ की हालत क्या होगी जो पांच से छ: घंटे वहां रहकर पढ़ाई करती है। सबसे अहम बात है की छात्राएं उस गड्ढे के किनारे से विद्यालय में पढ़ने जा रहे हैं। छात्राओं के साथ अनहोनी घटना होने की आशंका बनी हुई है।

जिम्मेदारों ने इन बच्चों के भविष्य को नहीं देखा अपनी सुविधा के लिए उनके जीवन से खिलवाड़ किया है । इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी रामकोला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है लेकिन ऐसा हुआ तो जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *