देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: पुलिस और जनता के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया यातायात जागरूकता अभियान

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: रविवार को जिले के फाजिलनगर में आम जनमानस को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिये फाजिलनगर के एक स्वयं सेवी संगठन नागरिक सुरक्षा फोर्स ने पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से यातायात जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान में नागरिक सुरक्षा फोर्स के कार्यकर्ताओं ने फाजिलनगर पुलिस के साथ मिलकर एक रैली निकाली जो कि बाबू बाजार कालेज रोड होते हुए बघौच मोड़ पर आकर समाप्त हुई। रैली के दौरान फोर्स के कार्यकर्ता हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हुए थे जो कि नागरिकों को यातायात सुरक्षा के बारे में जागरूक कर रही थी।

रैली के दौरान नागरिक सुरक्षा फोर्स के अध्यक्ष धीरज तिवारी धीरू तथा क्षेत्राधिकारी तमकुही रामकृष्ण तिवारी, चौकी इंचार्ज फाजिलनगर और पटहेरवा थानाध्यक्ष राजीव सिंह और एसडीएम तमकुही त्रिभुवन ने संयुक्त रूप से नागरिकों से अपील की अपने 18 साल से कम उम्र के बच्चों को गाड़ी न चलाने दें, हमेशा सही दिशा में चलें, दोपहिया वाहन पर हेलमेट और चार पहिया वाहन में सीटबेल्ट का उपयोग अवश्य करें, दोपहिया वाहन पर दो से अधिक लोग यात्रा न करें, गाड़ी को हमेशा सही जगह पर खड़ी करें, और धीमी गति से वाहन चलायें।

जागरूकता रैली में टारगेट कोचिंग सेंटर के छात्र भी शामिल थे। उन्होंने अपने हाथों में जागरूकता अभियान से सम्बंधित कुछ स्लोगन लिखी तख्तियां ली हुई थी जिसमे लिखा था ‘दुर्घटना से देर भली’, ‘धीरे चलें घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है।’ बच्चों ने नारे लगा कर भी लोगों को जागरूक किया।

इस अभियान के दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष विकास राज श्रीवास्तव, संदीप सिंह, दीनबंधू श्रीवास्तव, चन्दन सिंह, मीडिया प्रभारी विजय प्रताप राव, राजू वर्मा, धीरज तिवारी, असफाक अली, अजय सिंह, राजहंस वर्मा, धीरेश द्विवेदी, मृत्युंजय शर्मा सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्त्ता व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *