देवरिया / कुशीनगर

VIDEO देवरिया: नियमों की धज्जियाँ उड़ाते शराब व्यवसायी

विकास द्विवेदी
देवरिया: ‘आप का ध्यान किधर है, मधुशाला की दुकान इधर है।’ अगर यह स्लोगन आप को दिखे और अगर आप शराब के शौकीन है तो बेझिझक इन दुकानों पर आ सकते चाहे दिन हो या रात। यहाँ सभी नियमों को ताक पर रखकर शराब परोसा जाता है। कारण इन शराब व्यवसाइयों को प्रशासन का जरा भी डर नहीं है।

जनपद के शराब व्यवसाई प्रशासन के नियमों को ठेंगा दिखाते नजर आ रहे है। वर्ष 2018 से 2019 के देशी शराब के ठेके दिए गए। जिसके बाद यह नियम जारी किया गया कि दोपहर 12 बजे से रात 10 तक ही दुकाने खोली जाएंगी और अधिक मूल्य पर कही भी शराब की बिक्री नहीं की जायेगी।

लेकिन इन नियमों को ताख पर रख दुकाने सुबह छः बजे से ही खोल दी जाती हैं। यही नहीं शराब की मुंह मांगी रकम भी ली जाती है। इस दौरान दुकान का मुंशी बोरे में भरकर लोगो को मोटी रकम लेकर शराब की बिक्री करता नजर आया। जब उनसे पूछा गया की दुकान खुलने का समय क्या है तो बोला मालिक ने कहा है हम वही कर रहे है।

इस बाबत आबकारी अधिकारी अश्वनी कुमार कुमार का कहना था की यह सूचना अभी आपके द्वारा दी गई है और अन्य सूत्रों से भी पता चल रहा है कि कुछ नए लाइसेंसी दुकानों को अभी नियमो का ज्ञान नहीं है की कब दुकाने खोलनी है कब बंद करनी है। समय-समय इस पर जांच करवाते है। उन्होंने सूचना पर कार्यवाई करने की बता कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *