उप्र के 23 हजार गांवों में हो रहा विद्युतीकरण : भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यूपी में सत्तासीन योगी सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए बताया कि दीन दयाल योजना के तहत प्रदेश के 23 हजार गांवों में विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है. अगले 16 महीने में प्रदेशवासियों को भरपूर बिजली मिलने लगेगी।

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि योगी सरकार का अक्टूबर 2018 से भरपूर बिजली देने का वादा खरा उतरेगा। सीएम योगी ने रविवार को इलाहाबाद में 936 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान योजना के अंतर्गत अब तब 90 लाख लोगों को इसका लाभ मिला है। दस लाख से अधिक उपभोक्ताओं को एलईडी बल्ब बांटे गए हैं। सरकार बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन भी मुहैया कराएगी। प्रदेश भर में अनियोजित कालोनियों का जाल फैला हुआ है, ऐसे में वहां भी विद्युत कनेक्शन हो, इसके लिए सरकार शीघ्र योजना लेकर आ रही है। उन्होंने बताया कि योगी सरकार अगले वर्ष होने वाले अर्धकुंभ की तैयारी काफी पहले से ही शुरू कर दी है।

शुक्ल ने कहा कि देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं की चिंता इस सरकार को है। इलाहाबाद में रविवार को हुई तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री ने अर्धकुंभ को विश्वस्तरीय रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।