चुनावी असर से डीडीयू की परीक्षा टली, अन्य निर्माण कार्यो पर भी असर की गुंजाइश

गोरखपुर: प्रदेश में घोषित विधानसभा चुनाव की तारीखों और आचार संहिता लागू होने का असर स्थानीय दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय की होने वाली वार्षिक परीक्षाओं पर पड़ गया है। हालाँकि पहले ये परीक्षा चार मार्च से प्रारम्भ होने वाली थी किन्तु अब छठवें चरण में गोरखपुर क्षेत्र में उसी दिन मतदान घोषित होने से नई तारीखों के लिये अब नये सिरे से परीक्षा समिति की बैठक होगी।

बता दें कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय इस वर्ष अपना शैक्षिक सत्र समय से निबटाना चाहता था, किन्तु विवि प्रशासन द्वारा पूर्व में घोषित वार्षिक परीक्षा की प्रारंभिक तिथि के साथ ही चुनाव आयोग द्वारा इस क्षेत्र में मतदान तिथि भी घोषित कर दी गयी है। जबकि चुनाव के दौरान विश्वविद्यालय परिसर को ही आयोग द्वारा वाहनों की पार्किंग व अन्य कार्यो हेतु प्रयुक्त किया जाता है।

नतीजा अब परीक्षा कार्यक्रम को टाल कर फिर से नई तिथि घोषित की जायेगी। इसी क्रम में विश्वविद्यालय में चलने वाले निर्माण कार्यो के अंतर्गत नेपाली व अन्य अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिये नौ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले छात्रावास का काम भी लटकने की गुंजाइश है । हालांकि विश्वविद्यालय कैम्पस में उक्त अंतर्राष्ट्रीय छात्रावास के लिये चार करोड़ रुपये की पहली की किस्त 29 दिसम्बर को शासन से विश्वविद्यालय को मिल गई थी।

इस सम्बन्ध में कुलपति प्रो.अशोक कुमार का कहना है कि वह चुनाव आयोग को पत्र लिखकर छात्रावास का निर्माण शुरू करने की इजाजत मांगेंगे ताकि अगले सत्र तक इसे छात्रों के लिये तैयार किया जा सके।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels