गोंडा के भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह पर बनेगी फिल्म

TIME
TIME
TIME

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दबंग सांसद और ‘भारतीय कुश्ती संघ’ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह पर फिल्म बनने जा रही है। फिल्म का नाम ‘द स्ट्रगल ऑफ रियल लॉयन’ रख गया है। सनोज मिश्रा के निर्देशन में फिल्म बनाने की घोषणा गुरुवार को यहां निर्माता महबूब खान ने की। ‘गांधीगीरी’, ‘सौदागर’ सहित कई भोजपुरी फिल्मों का निर्देशन कर चुके सनोज इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ, गोंडा और अयोध्या में करेंगे।

निर्माता महबूब खान ने बताया, “वाइट वर्ड प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म का बजट 4.5 करोड़ रुपये के करीब रहेगा। इस फिल्म में क्षेत्रीय कलाकारों के साथ ओम पुरी, रवि किशन और राजपाल यादव भी प्रमुख भूमिकाओं में रहेंगे। सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह का किरदार निभा रहे विपिन ने कई फिल्मों में काम किया है।”

विपिन ने बताया, “इस रोल के लिए वे काफी मेहनत कर रहे हैं। ब्रजभूषण बचपन से कुश्ती और खेलों के शौकीन रहे और आज भी साठ साल की उम्र पार करने के बाद भी उतनी ही मुस्तैदी से खेलते हैं।” पहलवान और कुश्ती प्रेरक के रूप में पहचाने जाने वाले ब्रजभूषण के जीवन चरित्र को निभाने के लिए विपिन कुश्ती के दांव-पेच सीख रहे हैं।

फिल्म के लेखक अंशुमान तिवारी ने बताया, “सांसद ब्रजभूषण के साथ कई बैठकों के बाद उन्होंने फिल्म की कहानी को लिखा है। फिल्म में सांसद के केसरगंज में जन्म से लेकर चौरीचौरा में मामा के यहां पढ़ाई, गोंडा विश्वविद्यालय की राजनीति, ब्लॉक प्रमुख बनना, भाजपा के राम मंदिर आंदोलन में जेल जाना, सांसद बनना और फिर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में किए गए कार्यो को दिलचस्प तरीके से लिखा गया है।”

इस फिल्म के एक्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर जीतू सिंह और लाइन प्रोड्यूसर अनुज मिश्रा हैं। इसमें संगीत संजय कुमार का होगा।