फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

पीएम दौरा: पोस्टर के माध्यम से नेताजी बनने की लगी होड़, पोस्टरों से पटा शहर

Poster-warगोरखपुर: अपने महानगर में अजीब चलन है, प्रायः देखा गया है कि जब भी कोई प्रदेश स्तर या राष्ट्रीय स्तर का नेता महानगर में आता है तो बधाई व् स्वागत सन्देश को पोस्टरों के माध्यम से पूरा शहर पाट दिया जाता है। बड़ी बात ये कि इन पोस्टरों पर छपने वाले लोगों को भले कोई जानता पहचानता न हो, फिर भी वह पोस्टर में खुद को सम्बन्धित पार्टी का वरिष्ठ नेता ही घोषित करते है। इसके पीछे वजह चाहे जो हो।
Poster-war-1बता दे कि आगामी 22 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महानगर को एक साथ दो सौगात देने का रहे है। जिसे देखते हुए सम्बन्धित पार्टी के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का जोश हिलोरें मार रहा है। जिसे प्रकट करने के लिए पोस्टर ही एकमात्र सहारा है।
Poster-war-2इसी सहारे के माध्यम से सम्बंधित पार्टियों के नेताओ का शुभकामना व स्वागत सन्देश तो समझ में आता है, किन्तु ऐसे लोग भी जिन्हें आज तक कभी न तो किसी कार्यक्रम, सम्मेलन या बैठक में देखा ही न गया हो ,ऐसे लोग भी शुभकामना संदेश के नीचे फलाना वरिष्ठ नेता लिखवाकर नेताओं के नाम को भुनाने से पीछे नहीं हट रहे हैं।
Poster-war-3कुछ ऐसे ही पोस्टरो की भरमार इन दिनों प्रधानमंत्री के आगमन पर महानगर के दीवालों , होर्डिंग्स पर पटी पड़ी है। जिसमे भाजपा के पदाधिकारियों, हिन्दू युवा वाहिनी के नेता और पदाधिकारियों की फोटो ,पदनाम तो है ही, किन्तु कुछ ऐसे भी पोस्टर्स दिख रहे है। जिस पर छपने वालों को अब जनता नए सिरे से नेताजी के रूप में पहचानेगी।
Poster-war-4बड़ी बात ये कि प्रधानमंत्री के आगमन पर इन बधाई संदेशो में कोई अपने को पार्टी का कार्यकर्ता नही शो कर रहा,बल्कि सब के सब नेताजी बन गए है।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *