फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

गोरक्षपीठ के जनता दरबार मे लोगों के लिए सीएम योगी आज भी हैं महाराज जी

गोरखपुर: मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के महानगर के द्वितियागमन पर रविवार की सुबह गोरक्षनाथ मन्दिर में पहुंचे फरियादियों को लगा ही नही कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिल रहे है।उनकी नजरों के सामने आज भी उनके पुराने वाले ही महाराज जी थे।
बता दें कि योगी आदित्‍यनाथ शनिवार देर रात दूसरी बार गोरखनाक्ष मंदिर स्थित अपने आवास पहुंचे और यहीं पर उन्होंने रात में विश्राम किया। रविवार सुबह 3 बजे से ही उनकी पुरानी दिनचर्या शुरू हो गई। सुबह वह 5 बजे वो नीचे उतरे और मुख्‍य मंदिर में गुरु गोरक्षनाथ की पूजा-अर्चना की। उसके बाद उन्‍होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ को नमन भी किया।
इस बीच उन्होंने अपनी गायों और कुत्ते कालू को दुलार किया। और उससे हाथ मिलाया इसके बाद वह सीधे गौशाला पहुंचे और वहां सनकहिया, भोलेशंकर और नंदी सहित सैकड़ों गाय को गुण, बिस्‍कुट और चना खिलाकर उन्‍हें दुलार किया। वो करीब आधे घंटे से अधिक समय तक गोरक्षनाथ गौशाला केंद्र में रहे।
इसके बाद वह सीधे दिग्विजयनाथ स्‍मृति भवन होते हुए दरबार की तरफ चले गए।जहा वो अपने पुजारियो से मिले और हाल चाल पूछा। उसके बाद मुख्य मंत्री जनता दरबार लगा कर लोगो से मिले। और सबकी समस्याओ को भी हल करने के निर्देश दिए।
फरियादियो ने कहा की लग ही नहीं रहा की हम मुख्य मंत्री से मिल रहे है। हम लोग जैसे पहले महाराज जी ( योगी जी )से मिलते थे, आज भी उसी तरह मिले है। गोरखपुर का सांसद रहते हुए भी योगी आदित्य नाथ जनता से आसानी से मुलाकात करते थे। आज भी उसी तरह देखने को मिला।
जनता दरबार के बाद वो अपने कुत्‍ते कालू को दुलारने के लिए पहुंचे। कालू भी अपने मालिक को पास पाकर खूब खुश हुआ और उनके ऊपर चढ़ गया। उन्‍होंने उसे पनीर खिलाया और ढेर सारा प्‍यार भी दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *