फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

विकास की राह देखता शताब्दी पुरम वार्ड, निवासियों ने कहा नहीं सुधरे हालात तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार

Ward-no-15-1गोरखपुर: महानगर के वार्ड नंबर 15 शताब्दी पुरम के पश्चिमी छोर की हालात काफी दयनीय है। वहां के लोगों का कहना है की वार्ड में ना तो स्ट्रीट लाइट की सुविधा है नाही जल निकासी की। उनका कहना है वार्ड में पक्के सड़कों का आभाव विकास के तमाम दावों को खोखला साबित करता है और इस काऱण आये दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है।
Ward-no-15-2वार्ड के निवासियों का कहना था की बरसात के मौसम की वजह से वार्ड में जल जमाव की भारी समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। घरों का पानी नाले ना होने की वजह से घरों के सामने ही जमा हो रहा है।
Ward-no-15-3वार्ड के निवासी सुजीत कुमार, अभिजीत श्रीवास्तव, दीपक पासवान, जीतेन्द्र कुमार, डॉ डी सिंह और प्रदीप त्रिपाठी ने फाइनल रिपोर्ट से बातचीत में बताया की एक तरफ जनप्रतिनिधि जहाँ विकास की बात कर रहे है वही दूसरी तरफ यह वार्ड उनके विकास के डैम भरने के सारे दावों की पोल खोलता नजर आ रहा है।
Ward-no-15-4उनका कहना था वार्ड के पार्षद से लेकर महानगर की मेयर, शहर के विधायक और यहाँ तक की सांसद सभी भाजपा के हैं फिर भी विकास के नाम पर यहाँ कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है।
Ward-no-15-5इन लोगों का कहना है की नगर विधायक के कहने के बावजूद भी नगर अयुक्त ने अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाया है। इनका कहना है जब इन लोगों ने इस सम्बन्ध में मेयर से मुलाकात की तो उन्होंने बजट ना होने की असमर्थता जताई।
Ward-no-15-6
स्थानीय लोगों का कहना है की अगर ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले चुनाव में जन प्रतिनिधियों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। नगर निगम और महापौर के प्रति रोष प्रकट करते हुए लोगों ने कहा की उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा की ना ही नगर विधायक और न ही मेयर ने इनकी परेशानियों की तरफ अभी तक कोई ध्यान दिया है। इन लोगों का कहना था की अगर यही हालात रहे तो आने वाले चुनावों का यह लोग बहिष्कार करेंगे।
Ward-no-15-7इस सम्बन्ध में हमारे संवाददाता ने नगर आयुक्त बीएन सिंह से बात करनी चाही तो तो उन्होंने फ़ोन का कोई जबाब नहीं दिया। संभवतः आयुक्त महोदय जन्माष्टमी की छुट्टी मना रहें होंगे। उनका कहना था की जगह जगह जलजमाव के नाते इस वार्ड में रहने वाले निवासियों खास कर बच्चों को बीमारी होने का खतरा बना हुआ है।
Ward-no-15-8

LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *