फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

ट्विटर पर छाया रहा जूता कांड, लोगों ने #MeraBootSabseMazboot से लिए भाजपा के मजे

राकेश मिश्रा
गोरखपुर: संतकबीर नगर से भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच बुधवार शाम संतकबीर नगर की जिला योजना समिति की बैठक में सार्वजनिक रूप से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने खूब मजे लिए। अपनी ही पार्टी के विधायक पर सांसद द्वारा जूतों की बारिश की घटना कुछ ही देर में ट्विटर पर टॉप पर ट्रेंड करने लगा।

सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल होते ही लोगों ना केवल इसकी आलोचना की, बल्कि बीजेपी को लोग ट्रोल भी करने लगे। सोशल मीडिया पर देखते ही देखते ‘मेराबूट सबसे मजबूत’ हैशटैग ट्रेंड करने लगा। लोग इस वीडियो को ट्विटर पर इस हैशटैग के साथ शेयर करने लगे और सांसद-विधायक के साथ-साथ बीजेपी की भी आलोचना करने लगे।

कुछ लोगों ने बीजेपी के स्लोगन ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ को लेकर कहा कि अब समझ में आया कि भाजपा का स्लोगन #MeraBoothSabseMazboot नहीं, बल्कि #MeraBootSabseMazboot है। ट्विटर पर एक यूजर ने इसका वीडियो शेयर कर लिखा कि यह सर्जिकल स्ट्राइक तीन है। इस वक्त तो सबूत भी है। इन्होंने भी मेरा बूट सबसे मजबूत हैशटैग लगाया है।

अब बात करते हैं मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम की, जिसकी तर्ज पर हैशटैग #MeraBootSabseMazboot चलाया जा रहा है। दरअसल, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर बूथ को मजबूत करने के इरादे से मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम शुरू किया है। बीजेपी इस कैंपेन के जरिए ज्यादा से ज्यादा सीटों पर लोकसभा चुनाव के दौरान काबिज होना चाहती है।

ट्विटर यूजर ने लिखा है, ‘बीजेपी का होने के नाते हो सकता है उन्होंने पीएम के मेरा बूथ सबसे मजबूत को मेरा बूट सबसे मजबूत समझा हो।’ राजेश कुमार पाल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है, ‘ये हैं विधायक और सांसद, जिनको हम चुनकर भेजते हैं।’ इसके साथ ही राजेश कुमार पाल ने अपने स्टेटस में हैशटैग मेरा बूट सबसे मजबूत भी लगाया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *