फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

”Womenia” के साथ फैशन में बड़े महानगरों से कदमताल करता अपना गोरखपुर

गोरखपुर: छोटा शहर होने का तमगा हटाते हुए अपना गोरखपुर अब हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। इसकी गवाही दे रहे हैं इस शहर में रोज़ रोज खुलते शोरूम्स, रेस्टोरेंट्स, नए अपार्टमेंट्स और ख़ास करके स्थानीय लोगों का फैशन के प्रति बढ़ता रुझान। फैशन में महानगरों से कदमताल करते गोरखपुर में अब लड़कियां फैशन के प्रति ज्यादा जागरुक हो रही हैं और बेहिचक जो चाहे पहन भी रही हैं।

शहर में इवेंट्स, किटी पार्टीज और एग्जीबिशन के बढ़ते चलन ने भी स्थानीय लोगों विशेष तौर पर महिलाओं को फैशन के प्रति ज़्यादा जागरूक किया है। शहर के तारामंडल और राप्तीनगर स्थित प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट “रॉयल दरबार” के डायरेक्टर सौरभ राय ने Gorakhpur Final Report से एक विशेष बातचीत में बताया की अकेले उनके यहाँ महीने में 4-6 किटी पार्टीज होती हैं।

फैशन के बदलते ट्रेंड में पार्टी वियर में भी कई बदलाव आए हैं और गोरखपुर में इस बदलाव को और आगे बढ़ाने का काम कर रहा है हाल ही में मेडिकल रोड पर खुला महिलाओं को समर्पित प्रतिष्ठान “Womenia”. यहाँ के हैंड पिक्ड और लिमिटेड एडिशन कपड़ो को काफी सराहा जा रहा है । “Womenia” में क्रॉप टॉप, गाउन, लहंगा, डिज़ाइनर साड़ियां, इंडो वेस्टर्न के साथ ही एक्ससरीज का एक्सक्लूसिव कलेक्शन है। “Womenia” का उद्घाटन इसी वर्ष अप्रैल के महीने में बॉलीवुड एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे ने किया था।

इस प्रतिष्ठान की डायरेक्टर श्रीमती रूचि राय ने बताया की “Womenia” सही मायने में एक्सक्लूसिव इसलिए हैं क्योंकि यहाँ लगभग 90% कपड़ों का कोई दूसरा पीस नहीं रखा जाता और हर बार नया कलेक्शन लाया जाता है । श्रीमती राय का कहना है कि ग्राहकों को अपने आप में एक अलग अनुभव देने के लिए हम ज्यादातर कपड़ों का कोई दूसरा पीस नहीं रखते।

उन्होंने बताया कि “Womenia” गोरखपुर का पहला और एकलौता ऐसा प्रतिष्ठान है जहाँ कपड़ों और एक्ससरीज के साथ ही सैलून की सेवायें भी स्टोर में ही उपलब्ध कराई गयी हैं । “Womenia” का “ब्लैक एंड वाइट” साड़ियों का कलेक्शन भी शहर की महिलाओं के बीच काफी प्रसिद्द है। वहीँ लड़कियां क्रॉप टॉप, प्लाज़ो, इंडो वेस्टर्न और गाउन का कलेक्शन बहुत पसंद कर रही हैं।

“Womenia” की एक और डायरेक्टर श्रीमती सृष्टि त्रिपाठी ने भी बताया कि शहर की महिलाएं अब डिज़ाइनर और एक्सक्लूसिव कपड़ों की तरफ रुख कर रहीं हैं। श्रीमती त्रिपाठी का कहना है की लड़कियां तो आए दिन नई स्टाइल को अपनाती है और फुटवियर, हेयर स्टाइल, आउटफिट्स से लेकर कपडे व उसके कलर भी फैशन के ट्रैंड के अनुसार बदलते रहते है।

क्रॉप टॉप

श्रीमती त्रिपाठी के मुताबिक जींस हो या स्कर्ट सबके साथ क्रॉप टॉप का फैशन जोरो पर है और अगर आप ओरों से अलग दिखना चाहते है तो राप्तीनगर स्थित “Womenia” ज़रूर आएं। इस बार ज्यादातर लेडीज़ और गर्ल्स डांडिया नाइट में पहनने के लिए इंडो-वेस्टर्न ड्रेस खरीद रही हैं। डांडिया नाइट में अब फैशन बदल गया है। ट्रडिशनल ड्रेसेज की बजाए अलग-अलग तरह के फ्यूजन वाली ड्रेसेस ट्रेंड में हैं।

गाउन

श्रीमती त्रिपाठी का कहना है की आजकल फैशन में गाउन बहुत चलन में है। इस सीजन प्रिंट वाले गाउन सबसे ज्यादा प्रचलन में है। इस समय गाउन ड्रेसेज पार्टी की जान बने हुए हैं। गाउन ड्रेसेज युवतियों के साथ ही महिलाओं को भी काफी लुभा रहा है। उन्होंने बताया कि हैवी डिजाइन खासकर शादियों के लिए और हल्के डिजाइन को छोटी पार्टियों के लिए पसंद किया जा रहा है। “Womenia” के एक्सक्लूसिव गाउन आपको ड्रिमी लुक देंगे।

साड़ी

श्रीमती राय ने बताया की शिफॉन साड़ी हर स्टाइल, हर फैशन और हर उत्सव के लिए बेस्ट मानी जाती है। शिफॉन की साड़ी हर उम्र की महिला के लिए होती है। “Womenia” में आपको फ्लोरल प्रिंट भी मिलेंगे और लहरिया डिज़ाइन की शिफॉन साड़ी भी मिलेगी। इतना ही नहीं पार्टी वियर हैवी शिफॉन साड़ी से लेकर गोटा पट्टी शिफॉन साड़ी आपको इसमें फेब्रिक में सभी डिज़ाइन, कलर और स्टाइल मिलेंगे।

लहंगा

श्रीमती राय ने बताया की वेडिंग सीज़न में लहंगा-चोली महिलाओं का पसंदीदा आउटफिट होता है। आजकल लाइट वेट लहंगा-चोली पसंद किए जा रहे हैं, ताकि दुल्हन अपनी शादी के हर फंक्शन को एंजॉय कर सके। वेडिंग सीज़न में ब्राइट कलर अच्छे लगते हैं इसलिए लहंगा सिलेक्ट करते समय ब्राइट कलर को प्राथमिकता दें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *