फाइनल रिपोर्ट स्पेशल

गोरखपुर में बदला फैशन ट्रेंड, मोदी के बाद अब योगी कुर्तो की बढ़ी डिमांड

गोरखपुर: प्रदेश में इन दिनों परिधानों के प्रति लोगों का कुछ ज्यादा ही आकर्षण बढ़ रहा है। देश के पीएम बनने के बाद जहाँ लोग नरेन्द्र मोदी के ड्रेस स्टाइल की नकल कर पूरे देश में मोदी कुर्ते की डिमांड तेजी से बढा दिए थे।
वहीं अब जब कि गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन गये हैं तो उनके सीएम बनने के गोरखपुर सहित पूरे प्रदेश में भगवा रंग के योगी कुर्ते की डिमांड तेजी से बढ़ गई है। योगी कुर्ता हर आमोंखास की पहली पसंद बनता जा रहा है।
बता दें कि योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ के महंत होने के कारण वह सिर्फ भगवा रंग का कुर्ता ही पहनते हैं। उनके कुर्ते को देखकर लोगों में अब लोगों में योगी कुर्ते का क्रेज बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपने अपने पसंदीदा टेलर्स की दुकान पर योगी कुर्ता सिलवाने के लिए पहुंच रहे हैं।
जबकि कुछ अपने परिचितों से जब कुर्ता सिलने वाले अच्छे टेलर की बात पूछते है तो कमोबेश सभी सीएम का कुर्ता सीलने वाले टेलर मास्टर के बारे में बताते हैं। जो योगी आदित्यनाथ के कुर्तों का सिलता था और वर्तमान में योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके यहां बड़ी संख्या में लोग भगवा योगी कुर्ता सिलवाने के लिए पहुंच रहे हैं। इस दुकान पर अब आलम ये है कि कुरता सीलवाने के लिए लोगों का तांता लग रहा है।
जाने कौन है ये टेलर
गोरखनाथ मंदिर के मुख्यद्वार से लगभग सौ मीटर आगे मंदिर के बाउंड्रीवाल से सटे बुद्धिराम की भारतीय टेलर्स के नाम से दुकान हैं। इस दुकान पर 23 वर्ष पूर्व उस समय के गोरक्षपीठाधीश्वर महंथ अवेद्यनाथ के कहने पर योगी आदित्यनाथ अपने कुर्ते को सिलवाने के लिए बुद्धिराम के दुकान पर पहुंचे थे। उस समय बुद्धिराम का यह नहीं पता था कि वह ही गोरक्षपीठ उत्तराधिकारी हैं। तभी से अबतक उनका ठंडी और गर्मी का कुर्ता कुर्ता, साफा, और उत्तरीय बुद्धिराम ही बनाते हैं।
बुद्धिराम ने बताया कि महाराज जी जो अब मुख्यमंत्री बन चुके हैं,हमेशा ही भगवा रंग के कुर्ते ही पहनते हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद बड़ी संख्या में लोग मेरी दुकान पर उनकी तरह के कुर्ते सिलवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *