गोरखपुर

आशा कार्यकत्री मामले को लेकर आशा बहुओ ने किया डी ऍम कार्यालय पर प्रदर्शन

Asha-Karykartas-stage-proteगोरखपुर: बीते रविवार को मुजफ्फरनगर जिले में आशा कार्यकत्री को धोखे से बुलाकर दुष्कर्म, एम एम एस बनाने और वायरल करने के बाद पूरे प्रदेश में आशा बहुओं ने मोर्चा खोल दिया है।
आज गोरखपुर और आस पास के क्षेत्रो की आशा बहुओं ने डी ऍम कार्यालय पर घेराव कर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
डी एम कार्यालय पर घेराव के दौरान आल इंडिया आशा बहु कार्यकत्री कल्याण सेवा की राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदा यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर प्रकरण से सरकार की अक्षमता साफ़ झलकती है।
सरकार ने महिलाओं की डिलिवरी और जच्चा बच्चा के जीवन की सुरक्षा के लिए गाँव गाँव में हैम आशाओं की तैनाती कर रखी है। लेकिन इस घटना ने पुरे देश की आशा बहुओ को हिला दिया है। दूसरों के बीबी बच्चों की सुरक्षा का दायित्व हम कैसे सम्हालेंगे जब हमारी इज़्ज़त व् जिंदगी ही खतरे में रहेगी।
उन्होंने कहा कि इस घटना के विरोध में पुरे देश में आशा बहुएँ दो दिन यानि 16 जनवरी तक अपना कार्य बंद कर 17 जनवरी को पल्स पोलियो कार्यक्रम का भी बहिष्कार करेंगे।
उन्होंने मांग किया कि आशा बहुओं के लिए हर सी एच् सी, पी एच सी और जिला अस्पताल में विश्राम कक्ष और मृतक आशा के परिजनों को दस लाख रुपये की धनराशि , परिवार के एक सदस्य को नौकरी और पुरे परिवार को सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश्कि सरकार दे तब हम काम पर लौटेंगे। चेतावनी दिया कि अगर मांग पूरी नही हुई तो पहली फरवरी को विधान सभा का घेराव करेंगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *