गोरखपुर

गोरखपुर महोत्सव में महिलाओं के लिये विविध कार्यक्रम

mahostsavगोरखपुर: आगामी 29 जनवरी से 01 फरवरी तक आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव में महिलाओं के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में मेंहदी, बिना दर्पण के मेकअप, बिना आग के भोजन बनाना, फलावर डेकोरेशन, रंगोली तथा डांस कम्पटीशन का आयोजन होगा।

इस प्रतियोगता में 18 वर्ष के उपर की मलिाएं ही पात्र होंगी। सभी कार्यक्रम गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किये जायेंगे। डांस में 7 से 10 तथा रंगोली में 2 से 5 एंव अन्य विधाओं में एकल अभ्यर्थी की संख्या होगी।

मंडलायुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि 30 जनवरी को सभी आयु वर्ग के प्रतियोगी भाग ले सकेगे। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेश आनलाइन किया जा सकता है इसके साथ ही गोरखपुर विश्वविद्यालय के होम साइंस विभाग, फर्म एण्ड पेटल बेतियाहाता, होटल विवेक बैंक रोड तथा सेन्टपाल स्कूल मेडिकल कालेज रोड पर आवेदन जमा किया जा सकता है। मंडलायुक्त ने बताया कि उपरोक्त सभी कार्यक्रमों के मुख्य समन्वयक डा0 सुरहिता करीम होंगी।

इस महोत्सव में 4 खेलों की प्रतिस्पर्धा कराये जाने का भी निर्णय लिया गया है। यह खेल गोरखपुर के क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में 29 जनवरी से 01 फरवरी प्रातः 10 बजे से 5 बजे तक आयोति होगा। इसमें कबड्डी, वालीवाल, बासकेट बाल एंव बैडमिंटन के खेल बालक एंव बालिकाओं की अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित होगी।

इस प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 तक के 18 वर्ष तक की आयु के प्रतिभागी भाग लेंगे। इसमें एक स्कूल से अलग अलग चारों खेलों में एक-एक टीम प्रतिभाग करेगी। बासकेट बाल, कबड्डी वालीवाल में 12 एंव बैडमिंटन 3 खिलाडियों की संख्या रहेगी।

टीमों का रजिस्ट्रेशन क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में 27 जनवरी तक कराया जा सकता है। उपरोक्त वेबसाइट पर भी आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। उक्त के मुख्य समन्वयक एसएएच नकवी आरएसओ गोरखपुर होंगे जिनका मोबाइल न0 9839775400 है।

पूवोत्तर रेलवे की मण्डलीय् कमेटी बैठक में दर्जन भर सांसदों ने रखे विचार

गणतंत्र दिवस पर मोदी, अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी

ये हैं गोरखपुर के चुने हुए जनप्रतिनिधि । सांसद, विधायक, मेयर और अन्य जनता के नुमाइंदे

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *