गोरखपुर

चौकीदारों ने बुलंद की पुलिस के खिलाफ आवाज; कहा कराते है झाड़ू पोछा, करते है उत्पीड़न

Chaukidarsगोरखपुर: जिले भर के चौकीदारों ने विभागीय उत्पीड़न का हवाला देते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। चौकीदारों का कहना था कि विभागीय नियमो के तहत उन्हें दो दिन गाँव के सम्बन्ध में मुकामी थाने पर रिपोर्टिंग करनी होती है। किन्तु नियम कानून को धता बताकर पुलिसकर्मी थाने पर रोजाना बुलाते है और घरेलु नौकरो की तरह दुर्व्यवहार कर झाडु पोछा, बर्तन व घरेलु काम करवाते है।
उन्होंने कहा की काम न होने पर पुलिस वाले दुर्व्यवहार करते हैं।
डी एम कार्यालय पर गुलरिहा सहजनवा झंगहा खोराबार व अन्य थानो से सम्बंधित चौकीदारो ने चौकीदार महासंघ के बैनर तले धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए महासंघ के अध्यक्ष दीनानाथ मिश्रा ने कहा कि शासन से हमें 1500 रूपये मानदेय निर्धारित है जो कभी मिलता है कभी नहीं। इतनी कम राशि में किसी तरह से हम काम करते है वावजूद इसके थानो पर तैनात पुलिसकर्मी हमारा ही शोषण करने पर उतारू है।
मिश्रा ने कहा कि हम आज अपने अधिकारो के लिए न्याय मांग रहे है। अगर हमें न्याय नहीं मिला तो आगामी समय में जिले भर के चौकीदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन में सोहन लाल राम नरेश छोटे लाल राम चरण राम आसरे राम बिहारी बीरेंदर घमंडी राम बदन बाबू लाल एवम लाल बिहारी ने संबोधित किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *