गोरखपुर

प्रमोद तिवारी ने साधा भाजपा पर निशाना, केंद्र सरकार को बताया अमीरों और पूँजीपतियों का पक्षधर

Congress-leader-Pramod-Tiwaगोरखपुर: भाजपा को अमीरों और पूँजीपतियों की सरकार करार देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने आज केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।
प्रमोद तिवारी ने आज गोरखपुर दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया की बीजेपी की सरकार उन्ही कार्यो का उद्घाटन कर रही है जो कांग्रेस सरकार ने दिए है। उन्होंने कहा की यह सरकार पूजीपतियों की है और इसका रवैया पूजीपतियों के प्रति हमदर्दी भरा और गरीबो के विरुद्ध है।
तिवारी ने कहा की सरकार टैक्स में अमीरो के लिए छूट है पर गरीबों पर ध्यानं नहीं दे रही है। उन्होंने कहा की सेल्स टैक्स बढ़ाये जा रहे है, सब्सडी कम की जा रही है जिसका सीधा नुकसान गरीब और माध्यम वर्गीय तबके पर पड़ रहा है।
उन्होंने कहा की देश के सरकारी आंकड़ों में उत्पादन में गिरावट आई है और महगांई बढ़ी है। यह महगाई सरकार द्वारा प्रायोजित है। रेल बजट में मालभाड़ा 16 प्रतिशत बढ़ा है जब की रेल से 70 प्रतिशत मॉल ढुलाई होती है।
तिवारी ने कहा की इतना नहीं इस सरकार में बेईमानी और घोटाले भी हुए है। जितनी दाल हर साल पैदा होती है लगभग उतनी ही पैदावार इस साल भी हुयी है लेकिन केंद्र सरकार ने देश की सस्ती दाल विदेशो में निर्यात कर दिया और महंगा दाल विदेशो से आयत किया गया है। महाराष्ट्र में जमकर दाल की कालाबाजारी हुई थी और जब छापा पड़ा तो 80 प्रतिशत रिकवरी हुयी। उन्होंने कहा वहां सरकार किसकी है बीजेपी की।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे आरोप लगाया की पेट्रोलियम पदार्थो के कीमतों में वृद्धि के पीछे भी केंद्र सरकार की गलत नीतियां है। 1 साल में 8 बार टैक्स बढ़ाये गए है जिसके करण जो पेट्रोल 30 रूपये चाहिए उसकी कीमत आज 70 रूपये है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *