गोरखपुर

प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को बैंको से मिलेगा लोन: डी एम

DM-Gorakhpurगोरखपुर: जिलाधिकारी ओम नरायण सिंह ने कहा है कि जनपद मे जो भी लोग कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके है उनको बैंकों द्वारा ऋण उपलब्ध कराया जायेगा।
साथ ही उन्होने सभी पी टी पी संस्थाओ के प्रतिनिधियों को सचेत किया कि वे प्रशिक्षार्थी को गुणवत्ता के साथ प्रशिक्षण दें और उनके प्रशिक्षण की गुणवत्ता को देखने के लिये वे उनके सेन्टरों का औचक निरीक्षण भी करेंगें।
उक्त निर्देश उन्होने विकास भवन सभागार मे जनपद के सभी बैंकों के प्रतिनिधियों और कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण दे रही संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान दिये। उन्होने कहा कि कौशल विकास मिशन का मुख्य उद्देश्य है पंजीकृत लाभार्थियों को हुनरमन्द बनाना और उनको रोजगार के अवसर मुहैया कराना।
इस दौरान जिला समन्वयक कौशल विकास मिशन ने अवगत कराया कि मुद्रा बैंकक के माध्यम से प्रशिक्षित लाभार्थियों को शिशु ऋण के अन्तर्गत 50000 का ऋण देने की भी सुविधा दी जायेगी।
बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय, जिला समन्वयक कौशल विकास/जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी धर्मदेव त्रिपाठी सहित बैंकों के प्रतिनिधि और कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण दे रही संस्थाआं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *