गोरखपुर

विधानपरिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय की माता मुलेमा देवी का निधन

UP-Vidhan-Parishad-Chairmanगोरखपुर: विधानपरिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय की माता मुलेमा देवी (90) का बृहस्पतिवार दोपहर महानगर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया।
यह सूचना जैसे ही आम हुई गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निवास तिवारी हाता से जुड़े लोगों ने बताया कि मुलेमा देवी का अंतिम संस्कार महराजगंज जनपद स्थित उनके गांव अड्डा बाजार में रोहिन नदी के तट पर होगा।
शोक संवेदना प्रकट करने गोरक्षपीठाधीश्वर और भाजपा सांसद महंत योगी आदित्यनाथ भी तिवारी हाता पहुंचे थे। उन्होंने श्रद्धासुमन अर्पित किया और सभापति को ढांढस बंधाया।
योगी आदित्यनाथ का यह शिष्टाचार दौरा इसलिये भी मायने रखता है क्योंकि सभापति के मामा और पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी का कुनबा योगी का सबसे बड़ा राजनीतिक विरोधी माना जाता है। चर्चा यह भी है कि अपने राजनीतिक सफर में पहली बार भाजपा सांसद तिवारी हाता पहुंचे थे।
विधानपरिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय की माता मुलेमा देवी पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी की सगी बहन थीं। उनके निधन से तिवारी हाता समेत इस कुनबे से जुड़े सभी शुभचिंतक गहरे शोक में हैं।
महापौर डा सत्या पाण्डेय समेत शहर के सभी गणमान्य लोगों ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।
तिवारी हाता से जुड़े लोगों ने बताया कि मुलेमा देवी पत्नी स्व जगदीश प्रसाद पाण्डेय का अंतिम संस्कार महराजगंज जनपद स्थित उनके गांव अड्डा बाजार में रोहिन नदी के तट पर होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *