गोरखपुर

स्टेट बैंक झंगहा में ताला तोड़ कर चोरी का प्रयास

SBI-Jhanghaगोरखपुर: झंगहा थाना क्षेत्र के राजधानी चौराहा स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया की शाखा में बीती रात चोरो द्वारा आँगन के रास्ते छड़ फैला कर चोरी का प्रयास किया गया। खबर लिखे जाने तक चोरी गयी धन राशि का आकलन न किया जा सका।
बुधवार को सुबह स्थानीय निवासियो द्वारा स्टेट बैंक का ताला टुटा देख कर शोर मचाया गया ।घटना की सूचना पाकर शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और स्थानिय पुलिस को सूचना दिया।
पुलिस ने मौके पर छान बीन के दौरान पाया कि चोरो द्वारा मकान के छत पर आँगन में प्रकाश व हवा के लिए लगाये गए छड़ की जाली को फैला कर चोरो ने इंट्री ली थी।
Passageबाद में दरवाजो का ताला तोडा गया था ।स्थानीय एसओ द्वारा पूछ ताछ में बैंक कर्मियो द्वारा चोरी गई धन राशि का विवरण उपलब्ध नहीं कराया जा सका ।
समाचार लिखे जाने तक बैंक कर्मियो द्वारा चोरी की गई धन राशि की गणना की जा रही है।
एसओ झंगहा उपेंदर यादव ने कहा मौके पर हूँ किन्तु बैंक प्रशासन द्वारा चोरी गए पैसे व सामान की मालियत से सम्बंधित तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। चोर केवल डिस्पैच बाक्स को ही लेकर चले गये।
एसबीआई के ब्रांच मैनेजर शम्भुनाथ से पूछने पर की बैंक में चोरी की सूचना आपको कैसे मिली उन्होंने बताया की बैंक स्वीपर अशोक के द्वारा बताया गया ।
SBI-Jhangha-1उसके बाद मैं खुद आकर देखा देखने के बाद मैं लगभग नौ बजे झँगहा थाने को सूचना दिया।
झँगहा थानाध्यक्ष उपेंन्द्र यादव मय फोर्स मौके पर पहुँच कर जाँच पड़ताल शुरू कर दी हैं। डिस्पैच बाक्स एसबीआई की शाखा से लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर पश्चिम की तरफ़ गेहूँ के खेत में मिला।
जिस मकान में बैंक की शाखा वर्षों से चल रही उस भवन को देखकर ब्रांच मैनेजर से बैंक की सुरक्षा के बारे में पूछने पर कहते हैं।पहले से ऐसे ही चल रहा हैं।
पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुँच जांच में जुटी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *