गोरखपुर

स्थानीय कलाकारों को मौका देगा गोरखपुर महोत्सव

Image-for-representation-5गोरखपुर: आगामी 29 जनवरी से 1 फ़रवरी तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के स्पोर्टस प्रांगण में गोरखपुर महोत्सव का भव्य आयोजन किया जायेगा। महोत्सव में प्रवेश मुफ्त होगा साथ ही नामचीन लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा।
अपर जिलाधिकारी वित्त एंव राजस्व/सचिव ने बताया कि इस महोत्सव में जनपद के स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन करने हेतु विशेष रूप से अवसर प्रदान किया जायेगा।
महोत्सव के प्रारम्भिक तीन दिनों में स्थानीय कलाकारों को उनकी प्रतिभा प्रदर्शन के लिए पर्याप्त समय आरक्षित किया गया है। प्रतिभा प्रदर्शन के लिए विषयों को मुख्यता चार श्रेणियों गायन, शास्त्रीय नृत्य, वाद्य यन्त्र तथा उपयुक्त के अतिरिक्त कोई अन्य विधा रखा गया है। शास्त्रीय नृत्य के अलावा कोई अन्य नृत्य तथा जोखिम भरे खतरनाक प्रदर्शन को स्थान नही दिया जायेगा।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के चयन हेतु आडिशन दिनांक 15 व 16 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से सेंट एंड्रूस ग्राउंड में रखा गया है। इच्छुक अभ्यर्थी अपने रंगीन फोटोग्राफ के साथ आवेदन पत्र जिसमें नाम, पिता/पति का नाम, आयु, पूरा पता, शैक्षिक योग्यता, प्रदर्शन की विधा, (गायन/नृत्य/वाद्य/अन्य-वाद्य की दशा में वाद्य यन्त्र का विवरण) उपलब्धियां, यदि सूचना विभाग, दूरदर्शन या आकाशवाणी में पंजीकृत हैं तो उसका विवरण, प्रदर्शन सामूहिक होने की दशा में कुल सदस्यों की संख्या, मोबाइल न0, ईमेल आई डी का विवरण देते हुए दिनांक 13 व 14 जनवरी को पूर्वान्ह 10 बजूे से अपरान्ह 1.30 बजे तक तथा अपरान्ह 2 बजे से सांय 5 बजे तक अपर जिलाधिकारी (वि रा ) गोरखपुर के कार्यालय में उपलब्ध करायेंगे।
उन्होंने कहा कि किसी अन्य जानकारी के लिए दूरभाष संख्या 0551-2337792 एंव मो न 9793196666 पर सम्पर्क किया जा सकता है। यदि किसी कलाकार के पास अपने कला प्रदर्शन की कोई आडियो/वीडियो रेकार्डिंग है तो उसे अपने आवेदन पत्र के साथ प्रस्तुत करें। स्थानीय कलाकारों के उक्त कार्यक्रम के लिए अपर जिलाधिकारी वि/रा गोरखपुर को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
महोत्सव का कार्यक्रम
29 जनवरी को भजन संध्या और भोजपुरी कार्यक्रम।
30 जनवरी को कॉमेडी नाइट। इससे पहले सुबह से दोपहर तक स्कूली बच्चों के कार्यक्रम। दोपहर बाद स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम होंगे।
31 जनवरी को कवि सम्मेलन और मुशायरा होगा। इससे पहले सुबह स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम और दोपहर बाद नाट्य प्रस्तुति होगी।
1 फरवरी को बॉलीवुड नाइट। इस दिन सुबह स्कूली बच्चों का कार्यक्रम और दोपहर बाद पुरस्कार वितरण भी होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *