गोरखपुर

डीडीयू यूनिवर्सिटी गोरखपुर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा

डीडीयू यूनिवर्सिटी गोरखपुर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा

गोरखपुर: दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय(डीडीयू यूनिवर्सिटी गोरखपुर) में 100 फीट ऊंचा झंडा फहराया जाएगा। करीब 15 लाख रुपये की लागत से लगने वाले झंडे को लगाने का जिम्मा गैर सरकारी संगठन जेसीआई ने उठाया है। गाजियाबाद की टीम फाउंडेशन पर काम कर रही है। मार्च में इस झंडे को फहराये जाने की योजना है। 45 दिनों के अंदर फाउंडेशन को तैयार कर तिरंगा को लगाया जाएगा।

मंगलवार को कुलपति प्रो वीके सिंह और व्यवसायी अतुल सर्राफ ने यूनिवर्सिटी मेन गेट के सामने और यूजीसी भवन के समक्ष तिरंगा के फाउंडेशन की नींव रखी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संस्था को 20 फीट लंबा और 20 फीट चौड़ा स्थान इसके लिए मुहैया कराया है। बकायदा कार्यपरिषद से इसे हरी झंडी मिली है।

जेसीआई मिडटाउन के अध्यक्ष विनीत पोद्दार ने बताया कि झंडा में 70 मीटर पैराशूट के कपड़े का इस्तेमाल होगा। इसके साथ ही संस्था की ओर से झंडे का रखरखाव भी किया जाएगा। इसके तहत दो लाख रुपये फंड की व्यवस्था भी संस्था की ओर से की गई है।

इस दौरान रजिस्ट्रार शत्रोहन वैश्य, चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद, प्रो. अजय कुमार शुक्ला, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमरेंद्र सिंह, नितेश पोद्दार, गौरव जिंदल, विवेक अग्रवाल, संस्था सचिव पीयूष जैन, उपाध्यक्ष संकेत, पीआरओ नवीन, श्वेता अग्रवाल, अनुराधा जैन आदि मौजूद रहीं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *