गोरखपुर

पाकिस्तान का झण्डा लगाना राष्ट्र विरोधी कृत्य, सौहार्द बिगाड़ने की शरारतपूर्ण चेष्टा: योगी

Gorakhpur-MP-Adityanathगोरखपुर: सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने कहा है गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम चक्खान मोहम्मद में मस्जिद और कुछ घरों में पाकिस्तान का झण्डा लगाना न केवल राष्ट्र विरोधी कृत्य है अपितु सौहार्द बिगाड़ने की एक शरारतपूर्ण चेष्टा भी। प्रशासन इसको गम्भीरता से ले और दोषी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत करने के दौरान उन्होंने कहा कि यह एक गम्भीर प्रकरण है। प्रशासन इसे हल्केपन से न ले। घटना के पर्दाफाश होने के 24 घण्टे के बाद भी ऐसे अपराधियों के प्रति प्रशासन का नरम रवैया घातक है। प्रशासन की यह दलील कि चाँद-सितारा उल्टा है तथा पाकिस्तान के झण्डे की पट्टी पतली और मस्जिद में लगे झण्डे की पट्टी चौड़ी है, यह सीधे-सीधे अभियुक्तों को बचाने की एक शरारतपूर्ण चेष्टा है। हमलोग इसे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा की जो भी दोषी है, उसने भारत के दुश्मन पाकिस्तान के झण्डे की नकल को शरारतपूर्ण तरीके से न केवल मस्जिद के ऊपर अपितु कुछ घरों पर लगाकर न केवल भारतीय राष्ट्रीयता को चुनौती दी है अपितु सौहार्द भी बिगाड़ने की कुत्सित चेष्टा की है। यह सीधे-सीधे राष्ट्रद्रोह का मामला है तथा समाज के सौहार्द को बिगाड़ने की कुत्सित चेष्टा भी।
आदित्यनाथ ने कहा प्रशासन ऐसे अपराधिक मानसिकता वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे और यह भी जाँच करें कि इस प्रकार की दूषित मानसिकता वाले तत्वों के सम्बन्ध किन-किन गिरोहों से हैं। इस घटना से आमजन में भारी आक्रोश है। प्रशासन को जनता के आक्रोश को समझने का प्रयास करना चाहिए।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *