गोरखपुर

आचार संहिता अनुपालन में अलग-अलग जगहों पर हुई कार्रवाई, मचा हड़कम्प

गोरखपुर: विधान सभा चुनाव 2017, विधान परिषद चुनाव को लेकर सक्रिय हुई पुलिस की कार्रवाई से चारो तरफ हड़कंप मच गया है। कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने वाहनों की चेकिंग करके हूटर, लाल- नीली बत्ती, काली फिल्म उतारी है। इसके अलावा चेकिंग के दौरान बेलीपार एरिया में पुलिस ने तस्करी कर ले जा रही शराब बरामद की। सहजनवां और उरुवा एरिया में असलहा बरामद हुआ।
चेकिंग में बाहुबली ब्लॉक प्रमुख की गाड़ी से हाथ लगे असलहे, नकदी
सोमवार से युद्ध स्तर पर जारी हुई चेकिंग में पुलिस को कामयाबी मिली है। सहजनवां कस्बे में जीरो प्वॉइंट के पास एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र की अगुवाई में पुलिस ने पूर्व राज्य मंत्री पीके राय, सेल टैक्स और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों की गाडि़यों पर लगी बत्ती उतरवा दी।
चेकिंग के दौरान सपा के पिपरौली के बाहुबली ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह की गाड़ी से 66 हजार रुपए बरामद हुए। तीन अलग- अलग वाहनों में दो पिस्टल और एक रिवॉल्वर, पांच कारतूस भी पुलिस के हाथ लगे। सबके लाइसेंसी होने से बिना परमिशन के असलहे लेकर चलने की कार्रवाई पुलिस ने की।
उरुवा थाना में तैनात एसआई चंद्रकांत पांडेय ने प्रतापीपुर निवासी रजनीश यादव को अरेस्ट करके अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किया। उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है।
काबीना मंत्री राधेश्याम सिंह की गाड़ी से उतरा हूटर
पिपराइच एरिया में चेकिंग के दौरान फ्लाइंग स्कवॉयड टीम के प्रभारी तपन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई की। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर राधेश्याम सिंह की गाड़ी पर लगा हूटर और झंडा उतरवा दिया। वाहन में रखी प्रचार सामग्री को कब्जे में लेकर थाने चली गई। इस दौरान मंत्री के बेटे दिग्विजय सिंह ने रौब दिखाकर वाहन छुड़ाने का प्रयास किया।
एमएलसी प्रत्याशी भी जद में
सी क्रम में गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र (उप्र) से विधानपरिषद सदस्य के प्रत्याशी डा संजयन त्रिपाठी को अधिक पैसे के साथ अमेठी की उड़नदस्ता टीम ने आज जनपद के जामो थाना क्षेत्र के गौरीगंज तहसील के बार्डर पर तलाशी के दौरान पकड़ा। उनके गाडी से 2.61 रूपए रखे हुए बरामद किये गए। वही मौके पर पहुँचे सीओ सिटी लाल प्रताप सिंह व गौरीगंज उपजिलाधिकारी प्रियंका सिंह व फ्लाइंग मैजिस्ट्रेट आर के यादव उनसे बरामद धन के बावत पूछताछ कर रहे है।
बसपा प्रत्याशी भी आया घेरे में
पुलिस ने पिपराइच के बसपा प्रत्याशी आफताब आलम उर्फ गुड्डू के वाहन पर लगी काली फिल्म उतरवाकर चालान किया। खोराबार एरिया में पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में कार्रवाई करते हुए कई वाहनों का चालान किया।
शराब तस्कर भी धराया
बेलीपार एरिया में पुलिस चेकिंग कर रही थी। शाम करीब सवा चार बजे ककराखोर मोड़ पर पुलिस ने एक लग्जरी गाड़ी रोकी। गाड़ी की तलाशी में 40 लीटर अवैध कच्ची शराब, देसी शराब की 90 शीशी, अंग्रेजी शराब की आठ बोतल और करीब आठ हजार रुपए बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान गोपालगंज जिले के चिलबिलवा निवासी मुन्ना, सरया वार्ड नंबर एक के मनीष कुमार के रूप में हुई।
पुलिस का कहना है कि मुन्ना सऊदी अरब में रहकर कमाता था। वहां एक आपराधिक मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। परिजनों की गुहार पर भारत सरकार ने उसे सऊदी की जेल से मुक्त कराया। गांव लौटकर उसने शराब की तस्करी शुरू कर दी।
कुशीनगर में फार्च्यूनर से साढ़े दस लाख बरामद
जबकि मण्डल के कुशीनगर जिला के जेटी तिराहे के पास मंगलवार को दिन में चुनाव उड़न दस्ता की टीम ने वाहनों की जांच के दौरान एक फार्चूनर से 10.44 लाख रुपए कैश पकड़ लिया है।
गोरखपुर से आ रही फार्चूनर गाड़ी की तलाशी में चालक की सीट के नीचे दो-दो हजार की पांच गड्डियां मिलीं, जिनमें एक गड्डी में तीन नोट कम थे। सौ-सौ के नोट की भी पांच गड्डियां बरामद हुईं। पकड़े गए युवक रविन्द्र सिंह का कहना कि वह रवि कंस्ट्रक्शन मुजफ्फरनगर द्वारा कराये जा रहे कसया-देवरिया हाईवे निर्माण में लगे मजदूरों को मजदूरी बांटने जा रहा था। कैश का डिटेल और कहां से इसे लेकर वह आ रहा था इसकी जानकारी नहीं दे सका। गाड़ी सहित युवक को कसया थाने लाकर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *