गोरखपुर

सड़कों, गलियों को जाम कर लोडिंग करने वाले वाहनों पर अब होगी कार्रवाई

Image-for-representation-1fगोरखपुर: सड़कों, गलियों में वाहन खड़ा कर लोडिंग करने वालों तथा जाम की समस्या उत्पन्न करने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश मण्डलायुक्त ने दे दिया है। अब इस तरह से माल लोडिंग या सवारी भरने वाले वाहन मालिको और चालकों की शामत आ गयी है।
बुधवार को मण्डलीय समीक्षा बैठक में विशेषतः आर टी ओ से सम्बंधित मामलों की प्रगति आख्या जांची जा रही थी। जहां मण्डलायुक्त ने ऐसी पुरानी वाहनों जिनपर टैक्स बकाया है, की जांच के लिए सभी ए आर टी ओ को लक्ष्य निर्धारित करते हुए सत्यापन कराने के निर्देश दिया गया । उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि दूसरी बार चालान होने पर कोई भी वाहन छूटेगा नही।
आर टी ओ ने पुराने वाहनों के संबंध में बताया कि बहुत से वाहन ऐसे है जो रिकार्ड में उपलब्ध है किन्तु कई वर्षों से उनका टैक्स नही जमा हो रहा है साथ ही ऐसे वाहन भी हैं जो खराब स्थिति में कहीं पड़े हुए हैं लेकिन वाहन मालिक उसकी सूचना नही दे रहा है।
उन्होंने आर टी ओ को निर्देश दिया कि सभी एआरटीओ को 150 वाहन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए उनसे सत्यापन आख्या प्राप्त कर आगामी बैठक में उपलब्ध करायें।
इसके अतिरिक्त विशेष रूप से सड़कों, गलियों में वाहन खड़ा कर लोडिंग करने वालों तथा जाम की समस्या उत्पन्न करने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने चालान की गयी गाड़ियों के बारे में पूछा तो आरटीओ ने बताया कि कुल 196 छोटे बड़े वाहन विभिन्न धाराओं में चालान किये गये है ।
मण्डलायुक्त ने सभी वाहन मालिकों से उनकी समस्याएं सुनी तथा उनसे लिखित आवेदन भी लिया। उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र पर सहमति के बाद निर्णय लिया जायेगा। कुछ ऐसे वाहन स्वामियों ने बताया कि वे इलाज के लिए गोरखपुर आये थे किन्तु परमिट न होने के कारण चालान कर दिया गया, इसपर मण्डलायुक्त ने चिकित्सक की पर्ची उस तिथि में प्रमाण के रूप में प्रस्तुत करें तो विचार किया जायेगा।
गोरखपुर से कप्तानगंज तक परिवहन की बस न चलने पर कुछ बस स्वामियों द्वारा परमिट की मांग की गयी, मण्डलायुक्त ने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा बस चलावाया जायेगा। बस नही चलवाने पर प्राइवेट मालिकों को बस चलाने की अनुमति पर विचार किया जा सकता है।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *