गोरखपुर

दिव्यांगों की सेवा, मलिन बस्ती बच्चों की सहायता करना ही अग्रवाल महिला मंडल का उद्देश्य: सुधा मोदी

सुगंधा श्रीवास्तव
गोरखपुर: मौक़ा था बसंत मेले में मौज मस्ती का लेकिन जागरूक महिलाओं ने इस अवसर का भी उपयोग समाज सेवा के लिए किया। साथ ही समय का सदुपयोग करते हुए आये हुए लोगो को भारतीय संविधान में मिले मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक किया। अग्रवाल महिला मंडल द्वारा आज बैंक रोड स्थित परिणय मैरेज हाल में बसंत मेले का आयोजन किया गया। अग्रवाल महिला मंडल की संरक्षक अध्यक्ष सुधा मोदी ने इस मौके पर कहा कि मंडल का उद्देश्य दिव्यांगों एवं मलिन बस्ती में रहने वाले बच्चों की सेवा करना है।

बसंत मेले में ही आगंतुकों और खासकर महिलाओं से अपने मताधिकार को समझने व मतदान वाले दिन उसका प्रयोग करने की अपील की गयी। इस मेले के दौरान ही एक दिव्यांग बच्चे के पैर का आपरेशन भी हुआ। बता दें कि इस मेले द्वारा जो भी धनोपार्जन होता है उसे हमेशा सेवा कार्य में ही लगाया जाता है। अभी हाल ही में महिला मंडल द्वारा दो बच्चो के आँखों का ऑपरेशन कराया गया जिससे उन्हें उनकी रोशनी वापस मिली। महिला मंडल ने गोरखनाथ मंदिर को एक एम्बुलेंस भी प्रदान किया गया।

महिला मंडल की अध्यक्ष मधु अग्रवाल ने गोरखपुर वासियो को होली पर्व पर सन्देश दिया कि जिस तरह से भारत का हर नागरिक वोट ज़रूर करे। पिछले 5 वर्षो से इस तरह के मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमे हर तरह के स्टाल होते है। ट्रेडिशनल से लेकर फैंसी हर तरह के परिधानों के साथ ज्वैलरी और होली पर्व के मद्देनज़र खाद्य सामग्री भी उपलब्ध है साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए छोटे छोटे गेम्स भी मेले में शामिल थे।

मेले में महिला मंडल की दीपाली अग्रवाल, मंजुल अग्रवाल, अनुजा अग्रवाल, आभा अग्रवाल समेत महानगर के गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *