गोरखपुर

अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से तनाव; SDM, CO ने किया दौरा

ambedkar1गोरखपुर: चिलुवाताल थानाक्षेत्र के ग्राम जमुआर में बीती रात कुछ शरारती तत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया।मामले की जानकारी पर मौके पर पहुचे sdm सदर व् सीओ गोरखनाथ ने ग्रामीणों को आरोपियों की जल्द गिरफ़्तारी का आश्वासन देकर शांत कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील सदर के जगतबेला क्षेत्र के ग्राम जमुआर में स्थित बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई थी।जिसे बीती रात कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

आज सुबह क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देखकर गॉव में तनाव व्याप्त हो गया।घटना की सुचना किसी व्यक्ति ने 100 नम्बर पर दिया। साथ ही मामले को दलित जोड़ो अभियान के महामंत्री व् कांग्रेस नेता अनिल सोनकर को सुचना देकर अवगत कराया।

ambedkar

अनिल सोनकर ने पूरा प्रकरण राज्य सभा सांसद व् राष्ट्रिय अनुसूचित जाती आयोग के अध्यक्ष पी एल पूनिया को बताया। जहा राष्ट्रिय अनुसूचित आयोग से आये फोन को सुनकर sdm सदर व सीओ गोरखनाथ भारी फ़ोर्स के साथ पहुचे तो उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। जिसे काफी मान मनौवल के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

इस सम्बन्ध में सीओ गोरखनाथ देवेन्द्र शुकला ने बताया की समिति की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

loot

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *