गोरखपुर

बेलीपार: सेना के जवान ने की खुदकुशी

देवव्रत पाण्डेय
गोरखपुर: जनपद के बेलीपार थाना क्षेत्र के बडेरिया लालापुरा निवासी सेना के एक जवान ने आज कमरे में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। बेलीपार पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा।

मृतक के पिता से प्राप्त जानकारी के अनुसार रामवृक्ष मौर्य का 28 वर्षीय पुत्र सत्य प्रकाश सेना में सैनिक के रूप में कार्यरत है। एक माह पूर्व ही वह जम्मू कश्मीर के लेह लद्दाख सेक्टर में ड्यूटी कर गांव आया था। 5 अगस्त को पुनः ड्यूटी पर जाने वाला था।

गुरूवार की रात देर शाम वह कहीं से घूमकर घर वापस आया तो मां ने उसे खाने को कहा। लेकिन उसने बाहर से खाकर आने की बात कह अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह मां ने चाय देने के लिये दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। फिर उसने छोटे बेटे 22 वर्षीय सोनू को बुलाकर जगाने को कहा।

जब भी कोई जवाब नहीं मिला तो बगल में लगे खिडकी के रास्ते देखने पर छोटे भाई की चीख निकल गई। वह पंखे लटका हुआ था। पुलिस को सूचना देकर दरवाजा तोड़ कर उसे उतारा गया। मृतक सत्य प्रकाश की शादी करीब 6 साल पहले गगहा थाना क्षेत्र के चवरिया में संजू के साथ हुई थी। इस समय वह गर्भवती है, जबकि दो साल का पुत्र आयुष गोद में है।

पिता के अनुसार सत्य प्रकाश की पत्नी मायके में है। ड्यूटी से आने के बाद मृतक अपनी पत्नी से मिलने ससुराल भी नहीं गया था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *