गोरखपुर

बाबा रामदेव मामला: ज्योतिषाचार्य धनेश मणि त्रिपाठी ने पीएम को लिखा पत्र

Dhanesh-Mani-Tripathiगोरखपुर: स्वामी रामदेव के ज्योतिष और वास्तु पर विवादित बयान से आहत शहर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डॉ धनेश मणि त्रिपाठी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर इस मामले में उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध किया है।
पत्र में उन्होंने लिखा है की भारत सरकार ज्योतिष विद्यालयों और विश्वविद्यालयों में ज्योतिष विषय को पढ़ने के लिए शिक्षकों और छात्रों पर प्रत्येक वर्ष करोड़ो रुपये खर्च कर रही है और ऐसे में इस विधा को बेकार और ज्योतिषियों को अन्धविश्वास फ़ैलाने वाला पाखंडी कहना ज्योतिष विद्या के साथ साथ भारत सरकार का भी अपमान है।
गौरतलब है की कुछ दिनों पूर्व धनेश मणि ने बाबा रामदेव के बयान को चुनौती देते हुए उन्हें शास्त्रार्थ के लिए आमंत्रित किया था। डॉ धनेश मणि ने स्वामी रामदेव को लिखे अपने एक पत्र में बाबा को अपने विवादित बयान को सच साबित करने के लिए 8 जुलाई को 1 बजे दिन में प्रेस क्लब में आमन्त्रित किया था।
डॉ धनेश मणि का कहना था की बाबा रामदेव के यहाँ पत्र तो रिसीव हो गया लेकिन नियत समय पर उनका ना आना इस बात को प्रदर्शित प्रेस क्लब में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए डॉ धनेश मणि ने कहा की स्वामी रामदेव का ना आना यह प्रदर्शित करता है की वो अपनी बातों को गलत मानकर पीछे हट गएँ हैं या फिर यह सोचते है कि वो किसी को कुछ भी कह सकते है कोई फर्क नही पड़ता।
उन्होंने कहा था की अगर यह व्यक्तिगत वार होता तो वो कुछ नही बोलते पर यह वेद ज्योतिष सनातन पर प्रहार है। जो भारत के इतिहास में पहली घटना है, ऐसे में भारतीय नागरिक होने के नाते हमारा धर्म,संस्कार व अधिकार है कि ऐसे बेतुके निराधार बयानों के लिए स्पष्टीकरण मांगे।
उनका कहना था की स्वामी के बयान से समस्त ज्योतिष जगत मर्माहत है।

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *