गोरखपुर

बांसगांव में सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन न होने पर करेंगे तहसील का घेराव: रामलक्ष्मण

Hindu-Yuva-Vahini-leader-Ram-Lakshmanगोरखपुर: बांसगांव क्षेत्र के पिछड़ेपन एवम अविकसित रहने का एकमात्र कारण है यहाँ के जनप्रतिनिधियों की लापरवाही व जनहित के प्रति उदासीनता। बड़ी तहसील होने के बावजूद बांसगांव को जनपद न बनाया जाना जनता के साथ सरासर धोखा है। ऐसे में क्षेत्र के समग्र विकास के लिए बांसगांव को जनपद बनाया जाना नितांत आवश्यक है।
उक्त बातें क्षेत्र के व्यापक भ्रमण के बाद प्रेस वार्ता में हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष व बांसगांव विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के सम्भावित उम्मीदवार राम लक्ष्मण ने कही।
छात्र राजनीति से अपना कैरियर शुरू कर 2012 में इस क्षेत्र से विधायकी का चुनाव लड़ चुके राम लक्ष्मण ने बताया कि क्षेत्र में सड़को की हालत बहुत ही खराब है। इसके अतिरिक्त प्रशासनिक उदासीनता से किसानो को दैवी आपदा सुखा राहत मद में शासन द्वारा निर्धारित सहायता राशि दिए जाने में व्यापक लापरवाही बरती जा रही है।
क्षेत्र में विद्युत् खंभो व तार जर्जर हाल में रहने से आपूर्ति व्यस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। चिकित्सा हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर डॉक्टरों व दवाओं का आभाव है। बांसगांव स्थित 30 शैय्या वाले उच्चीकृत स्वास्थ्य केंद्र पर महिला चिकित्सक न होने से महिला मरीजो व प्रसूताओं को भारी संकट का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की अनुपलब्धता और शौचालय निर्माण भी अपने आप में एक यक्ष प्रश्न बन चूका है।
उन्होंने कहा कि अगर समय रहते हुए उक्त योजनाओं को सही ढंग से क्रियान्वित नही किया गया तो आगामी सप्ताह बांसगांव तहसील मुख्यालय का घेराव किया जायेगा।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *