गोरखपुर

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक आवाज है भोजपुरी फिल्म रक्षक

Rakshak-1गोरखपुर: पूर्वांचल की धरती व गोरक्ष नगरी के उनवल कस्बे में विकसित हो रहा गोरखपुर फिल्म सिटी अपने फिल्मों और उद्देश्यों के माध्यम से भारतीय सिनेमा में एक अलग पहचान बनाने को प्रयासरत है । यह फिल्म सिटी पूर्वांचल के उन कलाकारों को दुनिया के सामने अपनी हुनर दिखने का मौका देती है, जिन्हे अपनी कला-कौशल प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिलता है ।
गोरखपुर फिल्म सिटी अपने सेवाओं के जरिये पुरे विश्व में पूर्वांचल का नाम रौशन करना चाहती है। फिल्म सिटी के प्रबंध निदेशक प्रदीप मौर्या का मानना है कि पूर्वांचल में भी वो सब कुछ है जिसके द्वारा फिल्मों के माध्यम से मुंबई के तर्ज पर गोरखपुर का विकास संभव है।
Rakshakगोरखपुर फिल्म सिटी कृत भोजपुरी फिल्म “रक्षक” की शूटिंग हाल ही में संपन्न हुयी है और इसका संपादन कार्य फिल्म सिटी के स्टूडियो में शुरू हो चूका है। यह फिल्म भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म होगी। जिसमे जबरदस्त विजुअल इफेक्ट्स का प्रयोग किया गया है। गोरखपुर फिल्म सिटी अपने फिल्मों के माध्यम से साबित करना चाहती है की स्थानीय कलाकारों के साथ गोरखपुर जैसे जगहों पर भी विश्व स्तर की फिल्में बनायीं जा सकती है। इस फिल्म के डायरेक्टर फिल्म सिटी हेड प्रदीप मौर्या है, और निर्माता आर. एस. मौर्या व राम सुधार सिंह है।
Rakshak-2फिल्म “रक्षक” की कहानी-
यह फिल्म भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाती हुयी नजर आती है । फिल्म का नायक अशोक एक न्यूज़ रिपोर्टर है जो एक भ्रष्ट मंत्री (खलनायक) के खिलाफ अपने न्यूज़ के माध्यम से आवाज उठाता है और नित्य प्रतिदिन उसके काले कारनामो को उजागर करता है। जिसके वजह से वह मंत्री अशोक के माता-पिता, प्रेमिका और दोस्तों को बेरहमी से मार देता है और उसका घर जला देता है । इसके बाद वह मंत्री अशोक को पागल घोषित करके सारा इल्जाम अशोक के ऊपर लगवाकर अशोक को जेल भेजवा देता है। पुलिस और प्रशासन अशोक की मदद नहीं करते है। किसी तरह अशोक इन स्थितियों से बच कर निकलता है और मंत्री से अपना बदला लेता है।
Rakshak-3फिल्म के कलाकार- फिल्म के नायक और डायरेक्टर प्रदीप मौर्या और नायिका वैश्नवी गुप्ता है। खलनायक शिव बालक वर्मा है। अन्य कलाकार में शिवा शुक्ला, विनय प्रजापति, अखिलेश यादव , अमरजीत, दरोगा इत्यादि है । क्रिएटिव डायरेक्टर- दिनेश दिलावर, म्यूज़िक डायरेक्टर- के. डी., कहानी -शिव प्रताप सिंह जितेश , गीत- रंजीत कुशवाहा, कैमरा मैन- पंकज फार्सवान, प्रोजेक्ट मैनेजर- जेम्स पार्कर, प्रोडक्शन मैनेजर- प्रमोद शर्मा, यूनिट मंजर- दिलीप दानवीर, पी. आर. ओ.- अजय मद्धेशिया, सिक्युरिटी इंचार्ज- शिवबालक वर्मा, डॉयलॉग- दिनेश दिलावर, कोरियोग्राफर- अनुभव यादव, मेकप- शरविंद शर्मा और अजय शर्मा की है।
डायरेक्टर प्रदीप मौर्या ने बताया कि यह फ़िल्म अगस्त माह में सिनेमाघरों में आ जायेगी।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *