गोरखपुर

मतदान जागरूकता को लेकर रामगढ़ ताल में नौका दौड़ पांच को

रामगढ़ ताल में नौका दौड़

गोरखपुर: 64वीं लोक सभा संसदीय क्षेत्र के उप निर्वाचन मे 11 मार्च को अधिकाधिक मतदान कराने के लिये स्वीप के तहत 5 मार्च को रामगढ ताल मे नौका दौड़ आयोजित की जायेगी।

उक्त जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसके भव्य आयोजन की तैयारी करें।

उन्होंने कहा कि दौड़ में 50 नावें होगी। इसके अलावा एनडीआरएफ की 4 तथा पीएसी की 10 नावें होगी। इसको अच्छे से सजाया जायेगा। स्वीप का झण्डी लगेगी तथा प्रत्येक नाव में अलग वर्ग के लोग बैठेंगे। कालेज के छात्र छात्राएं भी होगी तथा रेलवे, स्वंय सहायता समूह, वनटांगियां,एनएसएस, एनसीसी, स्काउट तथा मीडिया के लोग होंगे।

उन्होंने बताया कि 5 मार्च को 11 बजे से रामगढ़ताल के जेटी से नाव में लोग बैठेंगे तथा पूरे ताल का एक चक्कर लगायेंगे। इसके लिए आपदा प्रबंधक गौतम गुप्ता को सीआरओ बलराम सिंह के साथ नोडल नामित किया गया है।

उन्होंने बताया कि 6 मार्च को 2 किमी0 का रन फार वोट का आयोजन किया जायेगा। इसमें लगभग 800 खिलाड़ी, पीएसी, एसएसबी एंव अन्य लोग भाग लेंगे।

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि उनके क्षेत्र में किसी भी राजनैतिक दल का कार्यालय बिना अनुमति के न खुले। अनुमति के लिए सिंगल विण्डो सिस्टम कलेक्ट्रेट में संचालित है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *