गोरखपुर

बेटे की जिद से कब्र से निकाली गयी मां की लाश, पिता पर हत्या का आरोप

Body-extracted-for-postmortemगोरखपुर: सीआरपीएफ उड़ीसा की 202 कोबरा कमांडो यूनिट में तैनात इंस्पेक्टर एक वर्ष पूर्व कब्रिस्तान में दफ़न की गई अपनी 60 वर्षीय मां की लाश कब्र से निकलवाने में कामयाब रहा । महिला की अस्थियों का पोस्टमार्टम जिला प्रशासन न्यायालय के आदेश पर करा रहा है। इंस्पेक्टर का आरोप है कि उसके मां की हत्या उसके पिता ने नौकरानी के साथ मिलकर की है। उसे पूर्ण विश्वास है कि मां की हत्या दोनों ने जहरीला पदार्थ खिलाकर की है।
चिलुआताल के बालापार गाँव के मूल निवासी सिद्दीक अली इंडियन एयरफ़ोर्स से 14 वर्ष पूर्व एमडब्ल्यूओ (मास्टर वारंट ऑफिसर) पद से रिटायर हैं । वे कैंट इलाके के महादेव झारखंडी आवास विकास कालोनी स्थित अपने मकान में पत्नी मरियम खातून व अन्य के साथ रह रहे थे । सिद्धीक का बेटा तालिब अली सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है।
तालिब की पोस्टिंग सीआरपीएफ उड़ीसा की 202 कोबरा कमांडो यूनिट में है। पिछले साल 27 जून 2015 को उसे सूचना दी गयी कि उसकी मां मरियम की मौत हो गयी है । अचानक हुई मां की मौत की सूचना पाकर तालिब अली परेशान हो गया । वह वहाँ से अपने घर 29 जून 2015 को पहुंचा । इस वक्त तक माँ मरियम का शव उसके पिता राजघाट के तुर्कमानपुर स्थित कब्रिस्तान में दफ़न करा चुके थे।
तालिब ने प्रयास किया कि उसके मां के शव को पुलिस कब्रिस्तान से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराये, लेकिन मामला अब तक पुलिस के हाथ से निकल चुका था। तालिब ने न्यायालय में वाद दायर किया । उसे न्यायालय से न्याय मिला और जिला प्रशासन को शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराये जाने का आदेश जारी हुआ।
उसी के क्रम में बुधवार को मजिस्ट्रेट और परिजनों, फोरेंसिक टीम और डाक्टरों की टीम की मौजूदगी में शव को जो अस्थियों के रूप में था, उसे निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ।
पीड़ित इंस्पेक्टर तालिब अली ने बताया कि उनके पित़ा ने अपने पर्सनल इंटरेस्ट पर नूरजहाँ नाम की एक नौकरानी को घर में रखा था । नूरजहाँ से उनकी काफी नजदीकियां हो गयीं थी, जिसका विरोध उनकी मां करती थी । माँ की हत्या उनके पिता ने नौकरानी नूरजहाँ के साथ मिलकर की है।
अस्थियों के रूप में तब्दील हो चुके शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। सीआरपीएफ इंस्पेक्टर तालिब अली का आरोप है कि उनकी मां की हत्या उसके पिता ने नौकरानी के साथ मिलकर की है।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *