गोरखपुर

बहन के एटीएम से लाखों की खरीदारी करने वाला जालसाज निकला भाई, माल सहित गिरफ्तार

गोरखपुर: महानगर के शाहपुर थानाक्षेत्र में एक महिला के एटीएम के जरिये जालसाजी कर 3 लाख रुपये की ऑनलाइन खरीदारी का आज खुलासा पुलिस ने किया है। जालसाजी करने वाला कोई गैर नही बल्कि महिला का अपना भाई ही है।जिसे पुलिस ने महीनों की मेहनत के बाद गिरफ्त में लेकर नकदी समेत खरीदारी के सारे समान बरामद किया है।

आज पुलिस अधीक्षक अपराध आलोक कुमार शर्मा और क्षेत्राधिकारी अपराध प्रवीण कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दिया कि एक महिला द्वारा थाना शाहपुर में मुकदमा दर्ज करवाये गए मामले में 2 साइबर अपराधियो को गोरखपुर साईबर सेल की मदद से पकड़ा गया। इस शातिर जालसाज ने अपनी ही बहन के एटीएम को डाकिये से ले लिया और उसका कोड ज्ञात करके लगभग 300000 रुपये तक की ऑनलाइन शॉपिंग किया था।

इस सम्बन्ध में पीड़ित महिला की तहरीर पर मामले के खुलासे के लिये साईबर सेल और पुलिस टीम लग गई थी।आखिरकार महीनों की मेहनत के बाद जालसाज नवीन रिचर्ड पुत्र स्व.जान फ्रांसीस और अभय डेनियल पुत्र पीटर डेनियल निवासी धर्मपुर थाना शाहपुर गोरखपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिनसे पूछताछ के दौरान अभियुक्तों की निशानदेही पर दो मोबाईल फोन, 50 हजार नगद, एक डायमंड रिंग, दो एलईडी टीवी, एक वाशिंग मशीन, एक माइक्रोवेव, एक हेयर ड्रायर, दो लेदर जाकेट, एक फ़ास्ट ट्रेक घड़ी, एक जीन्स और साउंड सिस्टम बरामद किया।

इस खुलासे में शाहपुर थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार शुक्ल, उपनिरिक्षक धर्मेंद्र सिंह चौकी प्रभारी पादरी बाजार ,अजीत प्रसाद, प्रभाकर पांडेय,शशिकांत जायसवाल साईबर सेल,शशिकांत राय साईबर सेल अपराध शाखा ने सफलता पाई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *