गोरखपुर

कार्पेट ग्रास के जरिये हरियाली बिखेरेंगे महानगर के पार्क

कार्पेट ग्रास के जरिये हरियाली बिखेरेंगे महानगर के पार्क

गोरखपुर: महानगर में लोगों के सुबह शाम आमोद प्रमोद का साधन बने पार्कों में कार्पेट ग्रास के माध्यम से हरियाली दिखेगी,इसके साथ ही साथ नगर निगम क्षेत्र के पोलों को एलईडी लाइट से दुरुस्त किया जाएगा। आज एक बैठक कर मुख्य नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह ने पार्को की दशा सुधारने तथा 15 अप्रैल तक सभी एलईडी लाइट लगवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि पार्क में कार्पेट ग्रास लगाई जाये, नियमित सिंचाई कराकर हरा भरा रखें, नागरिकों को बेहतर सुविधाए प्राप्त हो, इसके लिए सभी प्रयास करें।अपने कार्यालय कक्ष में अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से पार्क का भ्रमण करते रहें। उन्होंने कहा कि एलईडी लाइट स्थापना मे तेजी लायें।15 अप्रैल तक इसको पूरा कर लें।

उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना में लाभार्थियों को दूसरी किस्त की धनराशि तत्काल उपलब्ध करायें। 950 लाभार्थियों को धनराशि स्थानान्तरण किया जाना है। सभी नगर पंचायतों में भी आवास पूर्ण करायें। कलस्टर में आवास शीघ्र पूर्ण करा दें ताकि इसे माडल मानकर अन्य आवास भी पूर्ण कराया जाये। इसके साथ ही बकाया धनराशि की मांग शासन से कर लें।

उल्लेखनीय है कि 2.50 लाख रूपये की लागत से आवास का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई समय से पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिया कि रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का अधिकारी नियमित निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि नये ट्यूबवेल का प्रस्ताव दें। नगर क्षेत्र के 4 नलकूप रिबोर कराया जाना है। इसके लिए महेवाए सुभाष चन्द्र नगर तथा फर्टिलाइजर में नया एमएसटीपी बनाया जायेगा। बैठक में मुख्य अभियंता सुरेश चन्द्र, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी,कर निर्धारण अधिकारी रवीशचन्द्र, सुमित कुमार तथा अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *