गोरखपुर

बच्चे कोरे कागज के समान: चिल्लूपार विधायक विनय शंकर तिवारी

गोरखपुर: जनपद के गोला थाना क्षेत्र के पं जवाहरलाल नेहरु हाई स्कूल नगवां प्रेम पक्का बाजार में चिल्लूपार के विधायक विनय शंकर तिवारी ने गुरूवार को चार लाख की लागत से एक कमरे का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर लोगो को संबोधित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि बच्चे कोरे कागज के समान होते हैं।जैसा शिक्षक बच्चों को शिक्षित करेगे उसी प्रकार से बच्चे भी शिक्षित होगे। सुरेश प्रसाद राय ने कहा कि आज कल पब्लिक स्कूल में ड्रेस, काफी-किताब,टाई,बेल्ट के नाम पर अविभावकों का शोषण किया जा रहा है और शिक्षा के नाम पर खेलवाड़ किया जा रहा था। अप्रशिक्षिक शिक्षकों से ऐसे विद्यालय में बच्चों को शिक्षा दिलाया जा रहा है। सरकारी विद्यालयों में शिक्षित अध्यापकों के रहते हुए लोग अपने पाल्यों को पब्लिक स्कूल भेज रहे हैं। ऐसे में बच्चों का भविष्य अंधकार मय हो सकता हैं।

इसके अलावा कार्यक्रम को आलोक कुमार तिवारी व सन्त उपाध्यक्ष ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य उदयराज सिंह तथा संचालन अजय कुमार ने किया।

इस अवसर पर विनोद कुमार पाण्डेय,सत्तिराम दुबे, अनिरुद्ध पांडेय,रामसूरत यादव, अनिरुद्ध पाल,बुद्धसागर राय, महेंद्र राय, सुभाष राय, रामाज्ञा सिंह, अरुण तिवारी, रामरतन राय, संजय सिंह, आशुतोष सिंह,भोलू राय, काजू राय, विपिन राय, बबलू राय, मारकंडेय राय,सुशिल कुमार राय, हरेंद्र सिंह,अच्छे लाल, रामबृक्ष यादव, राजनरायन तिवारी, अरविंद तिवारी, श्रीनारायण दुबे, रामनिवास यादव, धर्मवीर राय और अध्यापक व बच्चे उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *