गोरखपुर

सीएम योगी ने पिपराइच में की दस्तक की शुरुआत, सिद्धार्थनगर में किया विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास

गोरखपुर: जनपद के पिपराइच में दस्तक अभियान की शुरुआत करते हुए आज योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेई के लिए जितना टीकाकरण होना है। हम उसके लिए व्यवस्था करेंगे। उपचार में जितना पैसा खर्च होगा, जितनी सुविधाओं की आवश्यकता होगी। सरकार उसमें संकोच नहीं करेगी, इसके लिए हर प्रकार का सहयोग किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पंचायत स्तर पर सफाई अभियान चलाने की बात करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के नेतृत्व में टीम बननी चाहिए जिसमें ग्राम सचिव और ग्राम सभा स्तर के तमाम सरकारी कर्मचारियों को शामिल किया जाना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तर्ज पर गांव को स्वच्छ बनाया जाए ।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत से ही स्वस्थ भारत का निर्माण होगा।अपने गांव अपने शहर को हमें स्वच्छ रखना होगा। शुद्ध पेयजल के लिए ग्राम प्रधानों को हैंडपंप मरम्मत के साथ ही जरूरत पड़ने पर नए हैंडपंप लगाने के लिए धन की व्यवस्था कराई गई है ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेई के लिए जहां टीकाकरण जरूरी है। वही एईएस के लिए स्वच्छता जरूरी है।

सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद सिद्धार्थनगर भ्रमण कार्यक्रम व परियोजना के शिलान्यास हेतु आगमन के दौरान जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर कुणाल सिल्कू व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर डॉ0 धर्मवीर सिंह द्वारा मुख्यमंत्री की सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये गये ।

सर्वप्रथम मुख्यमंत्री का आगमन पुलिस लाइन सिद्धार्थनगर में हुआ, जहां पुलिस बल द्वारा गार्ड ऑफ आनर दिया गया, तत्पश्चात उन्होंने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया । तत्पश्चात जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बगल के मैदान में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास/पंचशील स्मारिका का विमोचन/ स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं में ड्रेस आदि का वितरण व जनसभा को संबोधित किया गया ।

उक्त कार्यक्रम के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन गोरखपुर, मण्डलाय़ुक्त बस्ती मण्डल बस्ती,पुलिस उप-महा निरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र बस्ती, जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर व अन्य जनपदीय अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *