गोरखपुर

दो अप्रैल को ‘दस्तक’ कार्यक्रम की शुरुआत करने आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

दो अप्रैल को ‘दस्तक’ कार्यक्रम की शुरुआत करने आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर: इंसेफ्लाइटिस से बचाव के जागरूकता अभियान ‘दस्तक’ का शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो अप्रैल को गोरखपुर आ रहे हैं। पखवारे भर चलने वाले इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री पिपराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे और स्कूली बच्चों में ड्रेस व कापी-किताब का वितरण भी करेंगे। दो अप्रैल को दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री का बीआरडी मेडिकल कालेज का भ्रमण कार्यक्रम सम्भावित है और जहां वह इंसेफ्लाइटिस के इलाज के इंतजाम का जायजा लेंगे।

बता दें कि इन दिनों इंसेफेलाइटिस से बचाव हेतु दस्तक पखवारा चल रहा है,जिसकी औपचारिक शुरुआत गुरुवार को कमिश्नर द्वारा जिले में किया जा चुका है।इसी कार्यक्रम में पिपराइच से शुरुआत करने के लिए मुख्यमंत्री दो अप्रैल को आएंगे। इस दिन सीएम योगी आदित्यनाथ को आपरेटीव इंटर कालेज पिपराईच से निकलने वाले नामांकन रथ को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही नवागत छात्रों में ड्रेस, जूता-मोजा, कॉपी-किताब और बैग का वितरण करेंगे।

इसके अलावा मंच से दस छात्र और दस छात्रा को शिक्षा संबंधित ड्रेस, ट्राई, बेल्ट, कापी, किताब, जैमेट्री बाक्स, कलर पेंसिंल, पेंसिल, जूता, मोजा, बैग देकर नए सत्र की शुरूआत करेंगे। सीएम द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया जाने वाला रथ पूरे अप्रैल माह तक जिले के हर ग्रामसभा और मजरों तक पहुंचेगा। इस रथ में नामांकन को लेकर और दूसरा संक्रामक रोगों से बचाव के संबंध में जनसाधारण को जागरूक करने के लिए ऑडियो बजेगा।

कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे और तीन अप्रैल की सुबह मंदिर स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार लगाएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। पिपराइच कोआपरेटिव इंटर कालेज में हैलीपैड बनवाया जा रहा है। हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री का कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *