गोरखपुर

उप चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेसी बेचने लगे बीए पास मोदी पकौड़े-शाह चटनी

कांग्रेसी बेचने लगे बीए पास मोदी पकौड़े-शाह चटनी

गोरखपुर: गोरखपुर सदर लोकसभा सीट पर उप चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी जोश में आ गए हैं। आज उपचुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीए पास मोदी पकौड़े-शाह चटनी बेचकर बेरोजगारों के साथ खड़े होने का दावा किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मोदी सरकार ने युवाओं को बेरोजगार बना दिया है और आज वो पकौड़े बेचकर जीवन-यापन के लिए मजबूर हो गए हैं।

गोरखपुर की सदर लोकसभा सीट पर आज उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। इस सीट पर चुनाव इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इसी सीट पर लगातार 5 बार जीत कर सांसद रहे हैं। उनके मुख्‍यमंत्री बनने के बाद से ही ये सीट खाली चल रही है। उप चुनाव की घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज मुंशी प्रेमचंद पार्क के सामने ठेले पर बीए पास मोदी पकौड़े और शाह चटनी बेचकर मोदी सरकार का विरोध जताया।

मुंशी प्रेमचंद पार्क पर पकौड़े बेचने वाले ये सभी कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हैं।ये रोजी-रोजगार और परिवार का खर्च चलाने के लिए पकौड़े नहीं बेच रहे हैं।ये सभी मोदी सरकार का विरोध जताने के लिए 10 रुपए प्‍लेट पकौड़े बेच रहे हैं।हालांकि अधिसूचना जारी होते ही आचार संहिता भी लागू हो गई है। लेकिन, इस पर कांग्रेस महासचिव अनवर हुसैन का कहना है कि पकौड़े बेचकर रुपए कमाना आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं है। ठेले पर कांग्रेसी एक पोस्‍टर भी लेकर खड़े हैं जिस पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की फोटो के साथ ‘तेरा ध्‍यान किधर है, मोदी पकौड़े और शाह चटनी इधर है…’ स्‍लोगन लिखा गया है.

इस स्‍टाल पर पकौड़े खाने लिए आए लोगों की भी अलग-अलग प्रतिक्रिया है।किसी का कहना है कि मोदी सरकार ने युवाओं को इस स्‍तर तक ला दिया है कि उन्‍हें पकौड़े बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।उन्‍हें इन पकौड़ों का स्‍वाद काफी तीखा लग रहा है।वहीं कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का समर्थन करते भी दिख रहे हैं। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री ने युवाओं को रोजगार उपलब्‍ध कराया है और इस बात का संदेश भी दिया है कि उन्‍हें किसी भी तरह का रोजगार करने में कोई शर्म महसूस नहीं होनी चाहिए। वो पकौड़े बेचकर भी अपना जीवन निवर्हन कर सकते हैं।

इस संबंध में भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डा. सत्‍येन्‍द्र सिन्‍हा का कहना है कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। लेकिन, सकारात्‍मक चीजों के लिए ऐसा किया जाए तो उसका स्‍वागत किया जाना चाहिए। अर्नगल क्रियाकलाप पर इस तरह का विरोध सही नहीं है। कांग्रेस इतने साल तक सत्‍ता में रही है।ऐसे क्रियाकलाप और अर्नगल कृत्‍य करके वो अपनी मानसिकता का प्रदर्शन कर गलत तरह की राजनीति कर रहे हैं। ऐसे विरोध का कतई समर्थन नहीं किया जाना चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *