गोरखपुर

विद्युत कर्मचारियों पर उपभोक्ता ने कराया गम्भीर धाराओं में मुकदमा

Case-filedगोरखपुर: झंगहा थाना क्षेत्र के ग्राम विश्वनाथ निवासी सुरेश निषाद ने उप खण्ड अधिकारी बिधुत बितरण खण्ड प्रथम के सात कर्मचारी और बिधुत खण्ड प्रथम झंगहा के कर्मचारियो के खिलाफ न्यायालय से आदेश करवा कर धारा 354 ,354 B, 452 , 395 ,379,419, 420 , 427, 161, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया।
जानकारी के अनुसार विश्वनाथपुर निवासी सुरेश निषाद की मां रूमाली देबी के नाम एक बिधुत कनेक्सन संख्या 6521/014215 लगा हुआ है। जिसमें बिधुत कनेक्सन पर आने वाले बिधुत बिल का भुगतान के लिये रुमाली देबी बिधुत बिल प्राप्त करने के लिए सम्बन्धित बिधुत खण्ड पर बिल प्राप्त के लिए जाती रहती थी। लेकिन सम्बन्धित क्षेत्र के स्थानीय लाईन मैन ने रूमाली देबी से बार बार बिल के एवज मे धन की माग करते रहे यहा तक की विधुत बिल प्राप्त करने के लिए बिभाग के एस डी ओ व एक्स ई एन से भी सम्पर्क कर समस्या का निस्तारण करने की मांग किया परन्तु यहा से भी बिल प्राप्त नही हुआ।
दिनांक 30.3.2015 को रुमाली देबी विधुत बिल हेतू विधुत केन्द्रपर पंहुच कर विधुत बिल की मांग किया। विधुत केन्द्र पर तैनात कर्मचारी राजेश यादव ने कहा कि विधुत बिल बाटने के लिये हमे मिलता है और दो सौ रुपये देगी तो बिल मीलेगा। थक हार रुमाली देबी दो सौ रुपये देकर बिल लिया और 31-3-15 को सम्पूर्ण विधुत बिल जमा किया।
विधुत बिल जमा करने के चार दिन बाद उक्त क्षेत्र में बिधुत बितरण खण्ड के कुछ कर्मचारी व लाईन मैन रुमाली देबी के घर पंहुच और विधुत बिल से सम्बन्धित बाते करने लगे।इस बात को सुनकर रुमाली देबी ने उक्त करमचारियो से कहा कि बिधुत कनेक्सन पर आने वाले सम्पूर्ण बकाया बिधुत बिल का भूगतान कर दिया गया है।
यह बात सुनकर कर्मचारियो ने बिधुत बिल की अदायगी की रसीद देखलाने को कहा।रसीद देखने के बाद रसीद को फर्जी मानते हुए केबल कांटने लगे कि रुमाली देबी की बहु भी मौके पर आ गयी और केबल काटने का बिरोध करने लगी।
जिस पर राजेश यादव, संजय श्रीवास्तव,रामदुलारे यादव ,उमा, गोपी ,छोटेलाल, कपूर चन्द्र व कईअन्य कर्मचारी व लाइनमैन रुमाली देबी के बहू के साथ अश्लील शब्दो का प्रयोग करते हुए निवस्त्र करने की कोशिश करने लगे। तभी मौका पाकर रुमाली देबी की बहू घर के अन्दर भागी परन्तु पीछा करते हुए आबरू लूटने का प्रयास करते हुए मार पीट करते रहे और जाते समय रुमाली देबी के बहू की कान की सोने की बाली व मंगल सूत्र लूट कर जाने लगे और गुलाबी रंग की रसीद जिस पर अवर अभियन्ता का हस्ताक्षर था।
उस पर 5–4- 2015 की तिथि अंकित था और उपभोक्ता का हस्ताक्षर उन लोगो ने स्वय बनाकर परची फेक कर कटा हुआ केबल लेकर जाने लगे रुमाली देबी के लडके सुरेश के बिरोध करने पर उपरोक्त लोगो ने भद्दी- भद्दी गालिया देते हुए पाकेट मे रखा दो हजार रुपये व कलाई घडी भी छीन ले गये और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दिये।
उक्त घटना के सम्बन्ध मे लिखित रुप से सुरेश निषाद ने स्थानिय थाने पर और दिनांक 8-4-2018 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर को दिया पर कोई कार्यवाही नही हुई।
न्यालय के हस्तक्षेप से दिनाक 19-6-216 को झंगहा पुलिस ने उप खण्ड अधिकारी बिधुत बितरण खण्ड प्रथम के कर्मचारी व राजेश संजय श्रीवास्तव रामदुलारे यादव उमा गोपी छोटे लाल कपूर चन्द व अन्य कर्मचारी लाईन मैन के खिलाफं धारा 354, 354B ,452, 395, 379 ,419 420, 427 ,161, 323, 504 ,506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया।

हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *