गोरखपुर

’एकीकृत शिकायत निवारण में गोविवि लगातार तीसरी बार अव्वल’

’एकीकृत शिकायत निवारण में गोविवि लगातार तीसरी बार अव्वल’

गोरखपुर:दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली(आई जी आर एस)के मूल्यांकन में प्रदेश के 26 उच्च शिक्षण संस्थानों में लगातार तीसरी बार पहला स्थान प्राप्त किया है ।’

प्रदेश शासन द्वारा आज जारी फरवरी माह की मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार 100 प्रतिशत अंकों के साथ दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय पहले स्थान पर है। 70 फ़ीसदी अंकों के साथ कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि,बाँदा दूसरे और 69.09 प्रतिशत अंकों के साथ डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विवि तीसरे स्थान पर है ।

कुलपति प्रो विजय कृष्ण सिंह ने इस प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलसचिव शत्रोहन वैश्य तथा उनके कार्यालय को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि शिकायतों के निवारण की यही गति आगे भी बरकरार रहेगी।

विवि के जनसंपर्क अधिकारी प्रो हर्ष कुमार सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा मासिक स्तर पर विभिन्न स्रोतों से संदर्भित प्रकरणों पर हुई कार्रवाई की बाबत विश्वविद्यालयों के कुलसचिव कार्यालयों की आख्याओं के मूल्यांकन के आधार पर यह मूल्यांकन रिपोर्ट जारी की जाती है।

फरवरी माह में दीनदयाल गोरखपुर विवि के समक्ष मुख्यमंत्री कार्यालय से सन्दर्भित प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण कर दिया गया। विवि ने निर्धारित 55 में से 55 अंक प्राप्त कर प्रदेश के सभी 26 उच्च शिक्षण संस्थानों में पहला स्थान प्राप्त किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *