गोरखपुर

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने किया गुरु गोरक्षनाथ म्यूजियम का शिलान्यास, 4 करोड़ होगी लागत

गोरखपुर: 4 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली महायोगी गुरू गोरखनाथ संग्रहालय (म्युजियम) एव स्वदेश दर्शन योजना अध्यात्मिक परिपथ के अंतर्गत विकास कार्यो का शिलान्यास आज केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री डॉ महेश शर्मा ने किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरक्षपीठाधीश्वर एवं गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने किया। इस अवसर पर नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, खजनी विधायक संत प्रसाद एव महापौर डॉ सत्या पाण्डेय उपस्थित रही।
इस अवसर पर सदर संसद योगी आदित्य नाथ ने कहा कि केंद्र की सरकार शिलान्यासों पर विश्वाश नहीं करती ,वो इस पर काम भी करती है। हम केंद्र सरकार और केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते है जो इस कड़ाके की शीत लहर में आ के इस योजनाओं का शिलान्यास कर रहे है। गोरखपुर रोजगार, संस्कृत, पर्यटन से भी महत्वपूर्ण है।
गोरखपुर से कुशीनगर और श्रावस्ती भी पास् में है । इस लिहाज से गोरखपुर को पर्यटन का केंद्र बनाया जा सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश से के लिए ये कुछ खास है। योगी ने कहा कि नेपाल में जो नोट चलते है वो भी भगवान गोरखनाथ नाम पर चलते है।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि पर्यटन हमारा चेहरा है , तो संस्कृति हमारी आत्मा, विदेशी ताकत इस संस्कृति को तोड़ने में लगी है।लेकिन हमारे प्रधानमंत्री इन संस्कृतियो को बचाने में लगे है।
उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को इशारो-इशारो में बबुआ बोला और कहा कि जिनके नाना नानी ,और पिता जी ने देश की दूर्व्यवस्था के जिम्मेदार है और करोडो अरबो को लुटा है।उनके बबुआ अब देश में पनपे भ्रष्टचार पर बोल रहे है।
नोट बंदी पर डॉ महेश शर्मा ने कहा कि कुछ गंभीर बीमारियों को ठीक करने के लिए कडवी दवाओ को भी खानी पड़ती है। देश की जनता को थोड़ी बहुत दिक्कते हो रही होगी ,लेकिन देश की जनता धैर्यवान है , सब समझती है।वो इन कडवी दवाओ को हंसते-हंसते पी रही है। जनता जानती है कि देश के प्रधान मंत्री की सोच में कमी नहीं है ।कुछ बैंक के कर्मचारियों ने बैमानी कर ली होगी ,लेकिन उनको भी सजा जरुर मिलेगी।
पत्रकारों द्वारा पूछने पर कि बबुआ आप ने किसे कहा तो महेश शर्मा बोले आप लोग तो जानकार है। किसने देश पर ज्यादा शासन किया और किसके नाना नानी थे जो देश की सत्ता पर राज किया।
सपा परिवार में टिकट बंटवारे को लेकर जंग छिड़ गई है इस पर डॉ शर्मा ने कहा कि सपा पारिवारिक क्रिकेट खेले लेकिन प्रदेश की पिच न करे खराब करे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *